पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:10 टीकाकरण केंद्रों पर चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को दिया गया कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज

दरभंगा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, इसे लेने के बाद संक्रमण का खतरा कम : डॉ. बीके सिंह

जिले के 10 टीकाकरण केंद्रों पर गुरुवार को डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना बीमारी से बचने के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया। दूसरा डोज लेने के लिए डीएमसीएच, पारस ग्लोबल अस्पताल, आरबी मेमोरियल अस्पताल व जिले के 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। जहां कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज लेने के लिए डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी काफी उत्साहित देखें। डीएमसीएच के सुपर स्पेशलिटीज अस्पताल में वैक्सीन का दूसरा डोज मेडिसिन विभाग के डॉ. एससी झा, डॉ. बीके सिंह, एनेस्थेसिया के डॉ. सुशील कुमार सिंह, आई विभाग की डॉ. रेणु कुमारी आदि ने लिया।

दूसरा डोज से भी कोई परेशानी नहीं

कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद डॉ. बीके सिंह ने कहा कि वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद उन्हें उम्मीद है कि वे अब पूर्णत: कोरोना से सुरक्षित रहेंगे। लेकिन अभी भी नियमित मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है। वैसे कोरोना वैक्सीन लेने के बाद संक्रमण का खतरा कम है। फिर भी जब पूरी तरह से कोरोना खत्म नहीं हो जाता है। मास्क जरूर पहनना है।
कोरोना के लिए बनाए प्रोटोकॉल का पालन का करना होगा : डॉ. एससी झा | डॉ. एससी झा ने कहा कि अभी कोरोना के केस कम मिल रहे हैं। लेकिन इस तरह के संक्रमण के भविष्य में आने की आशंका बनी रहती है। दूसरे वेरिएंट का भी खतरा रहता है। इसलिए कोरोना का टीका जरूर लें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें