पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कराई बैरिकेडिंग:छठ काे लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए कराई बैरिकेडिंग : डीएम

दरभंगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शांति व्यवस्था के लिए 195 स्थलों पर दंडाधिकारियों और पुलिस की रहेगी तैनाती

छठ पूजा को शांतिपूर्ण कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। छठ घाटों को चिह्नित करके वहां साफ-सफाई एवं मरम्मत कराकर इसे सुदृढ़ किया जा रहा है। छठ पूजा के दौरान अर्घ्य देने के क्रम में छठ व्रतियों एवं परिजनों को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए पूरे तालाब को बांस-बल्ला लगाकर बैरिकेडिंग की गई है। छठ घाट जाने के रास्ते को सुगम बनाया गया है। ये बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कही। उन्होंने कहा कि छठ घाट जाने वाले सभी रास्तों, मुख्य चौक-चौराहों तथा भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर यातायात पुलिस एवं पुलिस पेट्रोलिंग फोर्स को लगातार गतिशील रहकर आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। छठ घाटों के आस-पास बड़ी एवं छोटी वाहनों की पार्किंग नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। छठ घाटों एवं आस-पास पटाखा बेचने एवं पटाखा छोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।
पोखरों व तालाबों में नाव और गोताखोर रहेंगे तैनात
बड़े पोखरों व तालाबों में नाव एवं प्रशिक्षित गोताखोर तैनात रहेंगे। जिसके लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया हैं। एहतियात के तौर पर सभी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों पर जीवन रक्षक दवाओं के साथ आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था व एंबुलेंस की तैनाती के लिए सीएस को कहा गया है। जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन वाहन को सभी सुविधाओं के साथ जिला नियंत्रण कक्ष में तैनात रखने को कहा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें