पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:सीपीआईएम के राष्ट्रीय महासचिव सहित अन्य पर फर्जी मुकदमा के खिलाफ समर्थकों ने जलाया गृहमंत्री का पुतला

दरभंगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीपीआईएम देकुली मिर्जापुर कौवाही ब्रांच की ओर से लहेरियासराय बहेड़ी मुख्य सड़क पर प्रतिवाद मार्च निकाला गया

सीपीआईएम देकुली मिर्जापुर कौवाही ब्रांच की ओर से सोमवार को सीपीआईएम राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी समेत अन्य नेताओं पर दिल्ली दंगे में फर्जी मुकदमे में फसाने के खिलाफ लहेरियासराय बहेड़ी मुख्य सड़क पर प्रतिवाद मार्च निकाला। इस दौरान गृहमंत्री का मिर्जापुर देकुली चौक पर पुतला जलाया। वहीं, सीपीआईएम बहादुरपुर प्रखंड कमेटी सदस्य प्रभु पासवान की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सीपीआईएम राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी देश में संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ मजबूती से संघर्ष का अगुवाई कर रहे हैं।

उन्हें दिल्ली दंगे में साजिश के तहत मुकदमे में उनके ऊपर आरोप पत्र समर्पित किया गया है जो काफी निंदनीय है। वक्ताओं ने कहा कि देश में मनुवादी विचारधारा वाली भाजपा सरकार संविधान लोकतंत्र और जनवाद पर हमला कर रही है। केंद्र सरकार ने तीन अध्यादेश खेती संबंधी लाया है। इस अध्यादेश के जरिए सरकार विदेशी कंपनियों एवं भारतीय काॅरपोरेट को किसानों के साथ लूट मचाने के लिए निमंत्रण दे रही है। यह विधेयक लागू होने से खेती पर काॅरपोरेट का कब्जा होगा और किसानों को उचित मूल्य नहीं मिलेगा।

इस किसान विरोधी नीति के खिलाफ जब लोग संघर्ष कर रहे हैं तो उनके ऊपर हरियाणा पुलिस लाठी भांज रही है और किसान संघर्ष को दबाने की कोशिश कर रही है मगर किसान संघर्ष दबने वाली नहीं है। किसानों का संघर्ष और तेज होगा। सभा में प्रस्ताव कर सीताराम येचुरी समेत अन्य नेताओं पर फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग की गई। सभा को सीपीआईएम बहादुरपुर देकुली पंचायत प्रभारी सुशीला देवी, हरिशंकर राम, भीम पासवान, मनोहर शर्मा, मो. रसूल, राजकुमार शर्मा, प्रवीण कुमार, विनोद पासवान, उपेंद्र साहू आदि ने संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें