पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पदभार:दागी व दंडित पदाधिकारी काे मिला 3 पदाें का प्रभार

दरभंगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार सरकार द्वारा दागी एवं दंडित किए गए एक पदाधिकारी के बेनीपुर में तीन-तीन पदाें का पदभार मिलना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मालूम हो की बेनीपुर के वर्तमान बीडीअाे अमाेल मिश्र 2012 में मनीगाछी में अंचल अधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित थे। उनके विरुद्ध स्थानीय विधायक ललित कुमार यादव ने विधानसभा में बिहार सरकारी कर्मी सेवा संहिता के विपरीत आचरण अपनाए जाने का आरोप लगाते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की थी ।

उक्त प्रश्न के आलोक में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के संयुक्त सचिव ने श्री मिश्र के विरुद्ध विस्तृत जांच करवाई थी । जिसमें आरोप की पुष्टि होने पर उन्होंने राजस्व विभाग से कार्रवाई का अनुरोध किया था। उक्त जांच प्रतिवेदन के आलोक में भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के अपर सचिव मिथिलेश कुमार शुक्ला ने पत्र के माध्यम से इनकी सेवा पैतृक विभाग में लौटाते हुए इनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई एवं प्रपत्र क गठित कर भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग ,खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग और ग्रामीण विकास विभाग को भेजने का निर्देश जिला पदाधिकारी को दिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें