शिक्षकों ने किया घेराव / संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने अनुदान भुगतान के लिए मंत्री का किया घेराव

X

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

दरभंगा. संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉ. राम मोहन झा ने बताया कि शुक्रवार को उनके नेतृत्व में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मदन साहनी के आवास पर घेराव कर अनुदान भुगतान के लिए ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि बिहार के 225 सम्बद्ध  डिग्री महाविद्यालयों का पिछले 9 सालों से अनुदान लंबित है। सरकार की ओर से होली तक 2012 से 2017 तक एक मुश्त अनुदान निर्गत का आदेश दिया था।  जिस मद में 624 करोड़ राशि निर्गत कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण 31 मार्च को लैप्स कर गया। मानवीयता के आधार पर तत्काल कोरोना काल में आर्थिक रुप से जर्जर वित्तरहित कर्मियों को अनुदान देने का काम किया जाना चाहिए। डॉ. झा ने कहा कि ज्ञापन लेते हुए मंत्री मदन सहनी ने कहा कि आप लोगों का काम व्यक्तिगत रुप से मुख्यमंत्री से मुलाकात कर करने का प्रयास करेंगे।

संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने कहा- 30 साल से बंधुआ मजदूर की तरह काम कर रहे हैं

कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. उदय शंकर मिश्र ने कहा कि सूबे में इन संबद्ध कॉलेजों में 60 फीसदी छात्र पढ़ते हैं। जबकि, यहां के शिक्षक 30 सालों से बंधुआ मजदूर की तरह काम कर रहे हैं। हमें भी सम्मान जनक वेतनमान दिया जाए। संबद्ध कॉलेजों के शिक्षाकर्मियों को अनुदान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देना प्रारंभ किया था। अब हमलोग सीएम से अनुदान भुगतान के साथ वेतनमान की अपेक्षा करते हैं। सीएम चुनाव से पहले वेतनमान देकर एक न्याय प्रिय शासक के दायित्व का निर्वहन करें।

मौके पर प्रो. संजय महतो, डॉ. कुशेश्वर सहनी, डॉ. सदानंद झा, प्रो. महेश कुमार महासेठ, प्रो. संतोष कुमार महासेठ, प्रो. नरेश कुमार प्रसाद, डॉ. प्रभात कुमार चौधरी, प्रो. रामानंद ठाकुर, डॉ. बासुदेव साहु, प्रो. जगदीश मंडल, प्रो. अंजनी रंजन सिन्हा, सीनेट सदस्य डॉ. शंभु नाथ ठाकुर, डॉ. सुनील कुमार मिश्र आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना