पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सलाह:इस्माइलगंज व पंडासराय कंटेनमेंट जाेन में कमिश्नर और डीएम ने लाेगाें काे समझाया

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग करें, बिना मास्क सार्वजनिक स्थलों पर न घूंमें

जिले में लॉकडाउन 3 में बाजार में दी गई छूट की वजह से अाए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। प्रशासन की ओर से लॉक डाउन का पालन कराने में लापरवाही के कारण प्रति दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिस कारण लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। गुरुवार को प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े व डीएम डॉ.त्यागराजन एस एम ने इस्माइल गंज व पंडासराय में कोविड 19 पॉजिटिव मामले मिलने पर सुरक्षा व बचाव के लिए बनाए गए कंटेनमेंट जाेन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित नगर आयुक्त घनश्याम मीणा एवं अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता को उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिए।
कोरोना से डरने के बजाए सतर्क रहने की जरूरत
निरीक्षण के डीएम व आयुक्त ने लोगों को समझाते हुए कहा कि कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि सतर्क एवं सचेत रहने की आवश्यकता है। जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग करें, बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थलों पर भ्रमण न करें। बेवजह घर से बाहर न निकलें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत अनुपालन करें। कोरोना पॉजिटिव के निकट संपर्क में आने तथा उसके मुंह से निकले ड्रॉपलेट्स दूसरे व्यक्ति के मुंह में पड़ने से से ही कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य है।
सभी पीएचसी में जांच की सुविधा उपलब्ध है
अायुक्त व डीएम ने कहा कि जिन्हें भी कोरोना का लक्षण महसूस होता है और बार-बार बीमार पड़ रहे हैं, सर्दी खांसी नहीं छूट रही है और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। वे स्वेच्छा से अपनी जांच करा सकते हैं। सभी पीएचसी में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिले में जांच की संख्या बढ़ा दी गई है इसलिए लक्षणयुक्त व्यक्ति स्वेच्छा से जाकर अपनी जांच करा सकते हैं।

विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने स्वास्थ्य कर्मियाें काे दिए पीपीई किट व फेस शिल्ड
अलीनगर|पूर्व वित्त मंत्री सह स्थानीय विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने गुरुवार को अपने पैतृक गांव रूपसपुर के अपने आवास पर बेनीपुर अनुमंडल एवं बिरौल अनुमंडल के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टरों एवं अन्य कर्मियों को सुरक्षा के लिए 650 पीपीई किट एवं 650 फेस शील्ड का वितरण किया। अलीनगर सीएचसी प्रभारी डाॅ. विमलेश प्रकाश एवं घनश्यामपुर प्रभारी नवल किशोर प्रसाद ने पहुंचकर वहां से यह सामान लिया। जबकि दूसरे जगह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने पहुंचकर यह सामान प्राप्त किया। जिनमें ताड़डीह, गोराबौराम, किरतपुर, कुशेश्वरस्थान, बेनीपुर अनुमंडल, बहेरा, सतीघाट स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी शामिल है। उन्होंने यह किट अपने निजी स्तर से वितरित किया है। जिप सदस्य मो सिराजुद्दीन, सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

मास्क व सेनेटाइजर का किया गया वितरण
समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज के निजी कोष से पूरे समस्तीपुर लोक सभा क्षेत्र में मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण किया गया। इसी क्रम में गुरुवार को हायाघाट प्रखंड की पौराम पंचायत में लोजपा के जिला प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी रणधीर झा के नेतृत्व रोजमर्रा के काम कर रहे मजदूर, किसान, महिलाओं के बीच 2 हजार मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण किया गया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जागरूकता ही इस बीमारी से निजात दिला पाएगी। सभी लोग मास्क पहनकर ही कहीं बाहर निकले एवं सोशल डिस्टेंसिंग का हर समय ख्याल रखें। वहीं लोजपा के पंचायत अध्यक्ष रंजीत झा के द्वारा घर घर जाकर मास्क एवं सेनेटाइजर वितरण के दौरान कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।इस अवसर पर भाजपा व लोजपा के सभी बूथ अध्यक्ष सुरेश झा, चन्द्रवली झा, राजकुमार झा, फेंकन साह, सत्येंद्र झा, भगवान झा, सुरेश पासवान, अमित पासवान, धीरज झा, संजीव झा आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें