पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानवता शर्मसार:पूर्व सैनिक के घर के पीछे मिला बच्ची का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या का अाराेप

हायाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

हायाघाट प्रखंड के पतोर ओपी क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की सुबह एक 15 वर्षीय लड़की की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। शव पतोर ओपी से महज 500 मीटर की दूरी पर सेना के अवकाश प्राप्त नायक सूबेदार अर्जुन प्रसाद मिश्र के घर के परिसर में झाड़ी से ढका हुअा पाया गया। परिजनों के मुताबिक आम चुनने गई बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की गई है। उसकी हत्या का आराेप सेना से अवकाश प्राप्त नायक सूबेदार पर लगाया है। शव की पहचान पतोर ओपी क्षेत्र के एक गांव की दसवीं की 15 वर्षीय छात्रा के रूप में की गई है।  घटना की सूचना जैसे ही मृतका के परिजनों को एवं आसपास के लोगों को मिली ताे आक्राेशित लाेग अर्जुन प्रसाद मिश्र के घर पर भीड़ लगाकर हंगामा और तोड़फोड़ करने लगे। सैकड़ों की भीड़ ने वहां जमा होकरआअरोपी के घर को चारो तरफ से घेर लियाऔअर कई सामान को क्षति पहुंचाई। वहीं, घर के अंदर रखे लाखों रुपए की सामग्री को भी तोड़फोड़ कर दिया। सूचना मिलते ही पहुंची पतोर ओपी की पुलिस को भी आक्रोशित भीड़ ने भला-बुरा कहते हुए हाथापाई की। भीड़ ने आरोपी अर्जुन प्रसाद मिश्र की पत्नी पूनम देवी की भी जमकर पिटाई कर दी। आरोपी अर्जुन प्रसाद मिश्र भीड़ को आक्रोशित देख मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने नामजद अर्जुन प्रसाद मिश्र की पत्नी पूनम देवी को गिरफ्तार कर लिया।

आराेपी फरार : आक्राेशितों ने आरोपी अर्जुन मिश्र के घर में की ताेड़-फाेड़

  • आक्रोशित भीड़ पतोर ओपी का चारों तरफ से घेराव कर घंटों तक नारेबाजी करते रही

घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध चौधरी, यातायात डीएसपी बिरजू पासवान, बहादुरपुर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, एपीएम थानाध्यक्ष मो.जजा अली, हायाघाट थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर, फेकला ओपी अध्यक्ष नमोनारायण राय समेत दंगा निरोधक बल, क्विक रिस्पॉन्स टीम समेत भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित भीड़ को शांत करना चाहा, मगर भीड़ को शांत नहीं होते देख स्वयं एसएसपी बाबू राम पतोर ओपी पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए तुरंत आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की। जिसके बाद एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आक्रोशित भीड़ पतोर ओपी को घंटों चारों तरफ से घेरकर नारेबाजी करते रही। 

  • एसएसपी के पहुंचने पर मामला हुआ शांत, 3 को नामजद किया

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि आरोपी अपने घर एवं परिसर को चारों तरफ से बिजली के नंगे तार से घेरे हुए था। पुलिस करंट लगने की बात पर भी जांच कर रही है। एसएसपी ने आरोपी के घर एवं आंगन का भी जायजा लिया। जहां घर में टूटे हुए फ्रीज, पलंग, कुर्सी, टेबुल, कपड़ा, अलमारी के साथ-साथ अंग्रेजी शराब भी मिली। उसके बाद मौके पर शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया। तब फिर से भीड़ आक्रोशित हो गई और पुलिस द्वारा उठाए गए शव को फिर से जमीन पर रखवा दिया। भीड़ का अाक्राेश देख एसएसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारी को पतोर ओपी पर बुला लिया। उनके पीछे भीड़ फिर से ओपी के पास पहुंच गई। 
परिजनों ने दर्ज कराई एफआईआर : परिजनों ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि बच्ची आम तोड़ने के लिए गई हुई थी। जहां आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म कर गला दबाकर हत्या कर दी। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है। घटना के 6 घंटे बाद प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया। ओपी में तीन आराेपियाें काे नामजद किया गया है। जिनमें आरोपी अर्जुन प्रसाद मिश्र एवं उनकी पत्नी अाैर हरि सुंदर मिश्र पिता रामनारायण मिश्र बताया जा रहा है। मौके पर जिला कल्याण पदाधिकारी विनोद प्रसाद ने परिजनों को 4 लाख 12 हजार 5 सौ रुपए का चेक सौंपा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement