पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में काेराेना वैक्सीन का स्टाॅक समाप्त:बिना टीका लिए लाैटे लाेग, गुरुवार की सुबह से ही शहरी समेत ग्रामीण टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन नहीं पहुंच पाई

दरभंगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना वैक्सीन के बढ़ते डिमांड के कारण गुरुवार काे जिले में वैक्सीन का स्टाॅक समाप्त हाे गया। इससे डीएमसीएच के सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल सहित 69 केंद्राें पर वैक्सीन का काम प्रभावित रहा। अधिकांश जगहाें पर नहीं हुअा। जांच बचा हुअा था वहां कुछ देर से लिए लाेगाें काे वैक्सीन पड़ा। सिविल सर्जन डाॅ. संजीव कुमार सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि स्टाॅक समाप्त हाे गया है।

दाे से तीन दिनाें में स्टाॅक अाने वाला है। कोरोना वैक्सीन नहीं मिलने से बिना टीका लिए ही टीकाकरण केंद्रों से बुजुर्ग वापस लौट गए। गुरुवार की सुबह से ही शहरी समेत ग्रामीण टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन नहीं पहुंच पाई। जिसके कारण दूर दराज से वैक्सीन लेने के लिए आए लोगों को काफी मशक्कत झेलनी पड़ी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सिंग नहीं पड़ने की पूर्व में सूचना भी नहीं दी गई थी। जिसके कारण इस कड़ी धूप में कोरोना वैक्सीन लेने आए 45 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग को निराशा हाथ लगी। वे सरकार की इस व्यवस्था से को कोसते हुए अपने घर चले गए।

सुपर स्पेशिएलिटी भवन में मेडिसिन विभाग के एचओडी ने लिया टीकाकरण केंद्र का जायजा

डीएमसीएच के सुपर स्पेशिएलिटी भवन में कोरोना की वैक्सीन नहीं पड़ने की सूचना पर मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ यूसी झा पहुंचे। टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। पूछने पर नर्स ने बताया कि वैक्सिंग नहीं आई है। इसके बाद डॉक्टर यूसी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र नारायण मिश्रा से फोन पर बात कर स्थिति से अवगत हुए। तब डॉ झा ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि वैक्सीन रविवार तक जिले में आ जाएगी। इसके बाद उम्मीद है कि सोमवार एवं मंगलवार से वैक्सीन पहले की तरह लोगों को पड़ने लगेगी।
आने-जाने में परेशानी के बाद नहीं पड़ा टीका लौटे लोगों ने व्यवस्था के प्रति जताई नाराजगी

वैक्सिंग लेने डीएमसीएच आए शहर के चूनाभट्टी मोहल्ले के अनुज पांडे ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र वाले को वैक्सीन दी जा रही थी। इस बात की सूचना को लेकर हम खुद वैक्सीन लेने आए क्योंकि मेरा उम्र 55 साल है, लेकिन डीएमसीएच टीका केंद्र पर आने पर पता चला कि कोरोना वैक्सिंग खत्म हो चुकी है। गंगासागर के राम दुलारे व बैंकर्स कॉलोनी के नवीन कुमार ने बताया कि वैक्सीन लेने के लिए आने में 50 रुपए का पेट्रोल खर्च हो गया, पर वैक्सीन नहीं पड़ी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें