पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैरिकेडिंग का काम शुरू:नगर निगम प्रशासन ने शहर के पांच काेराेना पाॅजिटिव के घराें की कराई बैरिकेडिंग, एक के घर काे किया सील

दरभंगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम के जोन प्रभारियों को बैरिकेडिंग करने की दी गई जिम्मेदारी, सफाई के साथ हाेगा सेनेटाइजेशन

नगर निगम प्रशासन ने शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोक-थाम के लिए बैरिकेडिंग का काम शुरू कर दिया है। संक्रमित व्यक्ति के घरों को मिनी कंटेनमेंट जोन मानकर बैरिकेडिंग की जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार गुरूवार को नगर निगम की ओर से शहर के विभिन्न वार्डों के 5 घरों की बैरिकेडिंग की। हालांकि अन्य संक्रमित व्यक्तियों का नाम नहीं मिलने के कारण बैरिकेडिंग कार्य नहीं किया जा सका है। शहर के वार्ड नंबर 11 हसन चौक के निकट गणेश मंदिर के पास तीन लाेगों के घरों को बैरिकेडिंग करके सील किया गया है। इसी तरह वार्ड नंबर 8 के शुभंकरपुर में 1 संक्रमित व्यक्ति के घर की बैरिकेडिंग की गई है।

लक्ष्मीसागर मोहल्ले में दो लोगों के संक्रमित होने की सूचना नगर निगम को दी गई थी। जबकि एक ही व्यक्ति यहां रहते ंहै। जिनके घर को सील कर दिया गया है। दूसरे संक्रमित व्यक्ति के यहां नहीं रहने की जानकारी मिलने के बावजूद नगर निगम के कर्मी ने एहतियात के तौर पर घर को शामिल कर दिया गया है। ताकि लोगों के आवागमण को राेका जा सके। कोरोना के राेक-थाम के लिए इसबार जिला प्रशासन बदली हुई रणनीति के तहत कार्य करने में जुटा हुआ है। कल के संक्रमितों की सूची में रहमगंज, नाका-6, उर्दू बाजार, भीगो, होस्पिटल रोड, दिलावरपुर, गंगवारा आदि के संक्रमितों की सूची नहीं मिलने के कारण बैरिकेडिंग नहीं की जा सकी है। नगर निगम के कर्मी संक्रमित व्यक्ति के घर को बैरिकेडिंग के बाद सूचनात्मक फ्लेक्स लगाने के साथ ही सेनेटाईजिंग की व्यवस्था एहतियात के ताैर पर की जा रही है।

संक्रमित लाेगाें के घराें की हाेगी बैरिकेडिंग : डिप्टी नगर आयुक्त : डिप्टी नगर आयुक्त कमलनाथ झा ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में जहां भी संक्रमित व्यक्ति की पहचान होगी वहां बैरिकेडिंग की जा रही है। इसके लिए नगर निगम के तीनों जोन के प्रभारियों के साथ ही सफाई अधिदर्शक को दिशा-निर्देश दिया जा चुका है। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए सभी सावधानियां के साथ रहने का आग्रह किया जा रहा है।

जिला से वैक्सीन वायल नहीं मिलने के कारण टीकाकरण कार्य ठप

अनुमंडल क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए चल रहा टीकाकरण अभियान गुरुवार से ठप हो गया। जिस कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ा एवं अनुमंडल अस्पताल बेनीपुर में टीका लगाने आए सैकड़ों लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। तृतीय चरण में वर्तमान समय में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा था लेकिन गुरुवार को अचानक टीकाकरण कार्य ठप पड़ गया।

इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. आर सी झा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमरनाथ झा ने कहा कि जिला से वैक्सीन वायल नहीं उपलब्ध कराए जाने के कारण तत्काल आज टीकाकरण नहीं की गई है। वायल उपलब्ध होते ही पुनः टीकाकरण का कार्य प्रारंभ की जाएगी।

कुशेश्वरस्थान की दाे पंचायत में नहीं हुआ काेराेना टीकाकरण, लोगों निराश हुए

कोविड वैक्सीन की कमी के कारण प्रखंड की दो पंचायत में गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टीकाकरण नहीं हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार औराही पंचायत के प्राथमिक विद्यालय ब्रह्मपुर एवं भदहर पंचायत के मध्य विद्यालय महरी में 8 अप्रैल को कोविड 19 के टीकाकरण के लिए तिथि निर्धारित थी। लेकिन वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण अभियान को स्थगित करना पड़ा। जिससे उक्त दोनों गांव के लोगाें काे वैक्सीन सेंटर पर आकर बिना वैक्सीन लिए वापस लौटना पड़ा। इस संबंध में पीएचसी सतीघाट के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरव आनंद ने बताया कि जिला से वैक्सीन की खेप नहीं पहुंचने के कारण टीकाकरण का काम स्थगित करना पड़ा। उन्होंने ने बताया कि उक्त दोनों गांवाें के लिए टीकाकरण की तिथि बाद में निर्धारित की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें