पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुव्यवस्था:कैंसर भवन में भेजे गए मरीज शाम में ऑर्थो में लौट आए; बोले- न पानी, न शाैचालय, न पर्याप्त बेड हैं

दरभंगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑर्थो के सभी मरीजों को शनिवार को कैंसर वार्ड में जाने को कहा था, सिर्फ 12 गए, 1 को छोड़ कर सभी लौटे

डीएमसीएच के कैंसर वार्ड में शनिवार काे भर्ती हुए जर्जर सर्जिकल भवन के ऑर्थो वार्ड के मरीज शनिवार की देर शाम कैंसर वार्ड में सुविधा नहीं देखकर नाराज हाेकर फिर जर्जर वार्ड में आ गए। शनिवार को ऑर्थो वार्ड के सभी मरीजों को कैंसर वार्ड में शिफ्ट होने के लिए कहा गया था, लेकिन सिर्फ 12 मरीज ही गए थे, 1 को छोड़ कर सभी वापस आ गए। मरीजों का कहना है कि कैंसर वार्ड में मात्र 2 शाैचालय है। पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं है। बेड भी कम पड़ रहे हैं।

मालूम हाे कि सर्जिकल भवन को 7 साल पहले ही जर्जर घाेषित कर दिया गया था। लेकिन अभी तक कैंसर वार्ड में ऑपरेशन करने की व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसे में फिर से सर्जिकल भवन के ऑपरेशन थिएटर में ही मरीजों को लाना पड़ेगा।

मरीज दुर्गा देवी बाेलीं- काेई देखने वाला नहीं है : रहमगंज मोहल्ले की दुर्गा देवी आज भी कैंसर वार्ड में इलाज होने की आस लगाए हुई हैं। उनके दाएं पैर में ऑपरेशन कर स्टील ट्रैक्शन लगा हुआ है। सिर्फ वहीं कैंसर वार्ड में हैं। शेष मरीज फिर से लौट गए। दोपहर 1.47 बजे तक दुर्गा देवी सही से बोल नहीं पा रही थी। इशारे में बाेलीं कि कोई देखने नहीं आ रहा है।

उसे सुरक्षा गार्ड विनोद राम बार-बार इलाज का भरोसा दिला रहे थे। मरीज के पति सीता राम सहनी ने बताया कि उनका बेटा दो नर्स को लेकर सुबह में आया था। मरीज को इंजेक्शन दिया गया। उसके बाद से दोपहर तक एक भी डॉक्टर देखने के लिए नहीं पहुंचे।

अधीक्षक ने कहा- जाे लाेग नहीं रहना चाहते हैं, लिखित दीजिए

अधूरी व्यवस्था से परेशान मरीजाें के परिजन शनिवार काे अधीक्षक डॉ. मणि भूषण शर्मा से मिले। उन्हाेेंने अधीक्षक से कहा कि यहां मरीजाें के लिए काेई व्यवस्था नहीं है। इसपर अधीक्षक ने कहा कि अाप लाेग लिखित रूप में दीजिए कि काैन-काैन मरीज नहीं रहना चाहते हैं। मरीज के परिजन विष्णु देव यादव, रमेश चौधरी ने कहा कि कैंसर वार्ड में शौचालय व पानी की व्यवस्था नहीं है।

बेड भी कम है। सुविधाओं का अभाव है। ऐसे में कैसे वहां रहा जाए। रामपुरा गांव के दिनेश मंडल ने बताया कि उनके दाएं पैर का 6 दिन पहले ऑपरेशन किया गया है। डॉक्टर बोल रहे है कि अपने घर चले जाओ। घर से आकर टांका कटा लेना। लेकिन जब तक टांका कटेगा नहीं तो हम कैसे जाएं।

मालूम हाे कि वर्ष 2014 में खतरनाक घाेषित सर्जिकल भवन से सर्जरी व ऑर्थो के मरीजों को शिफ्ट करना था। जिसमें से सर्जरी के मरीजों को बीएससी नर्सिंग का आलीशान भवन मिला। लेकिन ऑर्थो के मरीजों को कैंसर वार्ड भेजा गया था। जहां सुविधा का अभाव है।

कैंसर भवन में पूरी सुविधा दी जाएगी

अधीक्षक डॉ. मणि भूषण शर्मा ने कहा कि मरीजों को कहना है कि कैंसर भवन में सुविधा का अभाव है। उसे पूरा करा दिया जाएगा। मरीजों को समझाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser