पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गिरफ्तारी:मिश्रटोला के लोगों ने दो बोरी शराब के साथ दो सप्लायरों को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध शराब को लेकर सामाजिक जागरूकता का दिखा असर, दो बोरा नेपाली शराब के साथ दो गिरफ्तार

शहर के दिग्घी पश्चिम तट स्थित मोहल्ला मिश्रटोला, हनुमाननगर में खुलेआम शराब की बिक्री व घरों में बिठाकर पिलाने के अवैध धंधे के खिलाफ हुए सामाजिक एकजुटता व विरोध का असर दिखने लगा है। सामाजिक गोलबंदी व सामूहिक प्रतिबद्धता के बाद गुरुवार की सुबह दो सप्लायरों को स्थानीय लोगों ने दो बोरा अवैध शराब के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। हालांकि एक सप्लायर का साइकिल किसी उचक्के ने गायब कर दिया जबकि दूसरे का साइकिल वहीं बरामद किया गया है।दूसरी साइकिल की तलाश पुलिस कर रही है। किसी ने छुपा रखा है। बताया जाता है कि दोनों हिरासत में लिए गए नाबालिग ने अपना नाम तो बताया मगर पिता का नाम बताने से इंकार कर इसके बाद इस मोहल्ला में नहीं आने की बात कही। वहीं, उन दोनों ने बताया कि कादिराबाद से वह सभी यहां सप्लाय करने पहुंचा था।
लोगों का आरोप, पुलिस-प्रशासन को है सब मालूम

स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस-प्रशासन को सब मालूम होने के बाद भी शराब बंदी की यहां धज्जियां उड़ाई जाती है। स्वागत योग कार्य : विधान पार्षद| विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने कहा कि मोहल्ले वाला का यह स्वागत योग कार्य है। नीतीश कुमार और सुशील मोदी सरकार की मुहिम को मोहल्ले वालों में साकार कर समाज के लिए मिसाल कायम किया है।

एक सप्लायर की साइकिल गायब, दूसरे की साइकिल बरामद की गई

मोहल्ले वालों की एकजुटता ने पुलिस को दिखाई ताकत
मोहल्ले वालों के अनुसार अहले सुबह दो युवक अपनी-अपनी साइकिल पर बोरे में भर कर शराब की डिलेवरी करने स्टेशन की ओर से आया था। स्थानीय लोगों को शक हुआ तो पूछताछ करने दोनों युवक शराब से लदे साइकिल को छोड़ कर भागने लगा, स्थानीय लोगों की ओर से उसे खदेड़ कर पकड़ा गया। इसकी सूचना एसपी को दी गई। कुछ देर बाद नगर थाना की पुलिस को सूचना मिलने पर वहां से कोतवाली ओपी की पुलिस पहुंची और दोनों कथित नाबालिग को पकड़ कर दो बोरी नेपाली सोफिया शराब और एक साइकिल लिए निकल गई। हालांकि एक साइकिल खोज कर पहुंचाने की बात ओपी अध्यक्ष विपिन कुमार ने स्थानीय लोगों को कही।

घार्मिक स्थल पर छिपाकर रखी जाती है शराब, विरोध
इस क्षेत्र में स्थानीय लोगों का कहना है कि कई घरों में शराब की अवैध रूप से बिक्री की जाती है। कुछ घरों में बिठाकर पिलाई भी जाती है। जिससे हाल के दिनों में दिग्घी स्थित भीखा शाह सैलानी मजार के निकट सुबह सवेरे से देर रात तक कई अन्य मुहल्लों के लोगों व असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता था। इनके शोर गुल व गाली गलौज से स्थानीय लोगों को बड़ी कठिनाई होने लगी थी। यहां से बहु-बेटियों का गुजरना भी मुश्किल होने लगा था। इस समस्या के विरुद्ध स्थानीय लोगों का रोष बढ़ा और सामूहिक निर्णय के उपरांत लोग अवैध रूप से चल रहे शराब के धंधे के खिलाफ एकजुट और गोलबंद होकर इसका सामाजिक विरोध किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें