पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बनी टीम:प्रखंड मुख्यालय में दलाली की राेकथाम को बनी टीम

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मानवाधिकार इमरजेंसी सोशल हेल्पलाइन के कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। इसमें प्रखंड मुख्यालय में हो रहे दलाली की रोकथाम को लेकर टीम का गठित किया गया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गरीब लाचार निचले तबके के लोग जब अपना कोई भी काम जैसे वृद्धा पेंशन जाति आवासीय दाखिल खारिज या जमीन संबंधी कार्य के लिए प्रखंड पहुंचते हैं। अधिकारी एवं कर्मचारी इन लाचार बेबस लोगों से बात करना उचित नहीं समझते हैं। उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देते हैं।

जिस कारण से दलालों के चक्कर में फसना मजबूरी हो जाता है। लोग अपना सारा कामकाज छोड़कर सुबह-शाम तक प्रखंड मुख्यालय का चक्कर लगाते हैं। उसके बावजूद उनका काम नहीं होता। बिना दलाल के प्रखंड मुख्यालय में काम कराना असंभव है। लाचार गरीब असहाय के मदद के लिए हमारी टीम हमेशा तत्पर रहती है। प्रखंडों में टीम का गठन किया गया है। टीम की निगरानी प्रमंडल सचिव प्रशांत कश्यप, जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार मिश्रा, जिला संयुक्त सचिव श्रवण मिश्रा, जिला सचिव किशोर कुणाल को सौंपी गई। टीम के सदस्यों का काम सिर्फ प्रखंड मुख्यालय में हो रहे दलाली को बढ़ावा देने वाले पदाधिकारी एवं कर्मचारी को चिह्नित कर जानकारी क्षेत्रीय कार्यालय एवं प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराना। जिसके बाद उक्त अधिकारी एवं कर्मचारी पर विधि सम्मत करवाई के लिए अपील की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें