पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किया प्रदर्शन:पीड़ितों ने भाकपा-माले के नेतृत्व में किया प्रदर्शन

दरभंगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ और सीओ को घंटों बनाया बंधक

बाढ़ पीड़ितों को पिछले 20 दिनों से बाढ़ राहत राशि भेजने में हो रही कोताही से आक्रोशित सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों ने भाकपा(माले) बहादुरपुर प्रखंड कमिटी के बैनर तले सोमवार को प्रखंड-अंचल कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य सह प्रखंड सचिव अभिषेक कुमार, भाकपा-माले जिला स्थायी समिति सदस्य नंदलाल ठाकुर, खेग्रामस प्रखंड अध्यक्ष व सचिव क्रमशः गणेश महतो, हरि पासवान,दामोदर पासवान, रामलाल सहनी, रामाशंकर सहनी, मनरेगा मजदूर सभा के सचिव विनोद सिंह, नंदू राम, सुनीता देवी, समतोला देवी, धर्मेंद्र लाल देव आदि ने किया। आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने प्रदर्शन करते हुए बीडीओ-सीओ के चैम्बर में घुसकर जमकर नारेबाजी किया और बाढ़ राहत राशि नहीं जाने से आक्रोशित पीड़ितों ने बीडीओ-सीओ को उनके चैम्बर से बाहर निकालकर अपने आंदोलन स्थल पर बैठा लिया। आंदोलनकारियों ने घंटों उनको बंधक बनाए रखा।

करीब 3 घंटे तक बंधक बनाने के बाद सदर एसडीओ व डीएम द्वारा बहादुरपुर प्रखंड के करीब 19000 बाढ़ पीड़ितों के खाते में एक सप्ताह में चले जाने के आश्वासन के बाद सीओ-बीडीओ को छोड़ा। गणेश महतो की अध्यक्षता में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि भाजपा-जदयू की सरकार चुनाव में व्यस्त हो गई हैं। बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि भेजना इनके प्राथमिकता में नहीं है। पिछले 20 दिन से बाढ़ पीड़ितों के खाते राशि भेजी ही नहीं जा रहीं हैं। बहादुरपुर प्रखंड में करीब 19000 पीड़ितों के खाते में राशि भेजी ही नहीं गई। बाढ़ पीड़ित ब्लॉक-बैंक के चक्कर लगाते-लगाते परेशान हैं। उनके धैर्य का बांध टूट रहा है।

सभा को सम्बोधित करते हुए माले नेता नंदलाल ठाकुर ने कहा कि लगातार महंगाई व कोरोना की मार झेल रहे बाढ़ पीड़ितों के लिए रिलीफ कोर्ड को वर्तमान स्थिति में बदलाव करने से नीतीश सरकार भाग खड़ी हुई है। सभा को हरि पासवान, विनोद सिंह, प्रवीण यादव, लक्षो महतो, सुनीता देवी, शिवशंकर लाल देव्, परमेश्वर पासवान, नागेंद्र यादव, लखिया देवी, समतोला देवी, रामलाल सहनी, मनोज मांझी, गणेश सदाय, उमेश प्रसाद साह, जीवक्ष सहनी, प्रेमलाल पासवान, रौशन ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया। अगर एक सप्ताह में राहत राशि नहीं जाएगा तो प्रखंड-अंचल का अनिश्चितकालीन तालाबंदी किया जाएगा। सभा से कल जिला मुख्यालय पर खेग्रामस-माले के आह्वान पर महिलाओं के कर्ज माफी के सवाल पर प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें