पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्क रहने की जरूरत:डीएमसीएच में कोरोना से महिला समेत दो की मौत, 18 दिनों में 8 ने तोड़ा दम

दरभंगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 2685 लोगों की रैपिड एंटीजन व आरटीपीसीआर से जांच
  • 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या 3115 हुई

डीएमसीएच के कोरोना आईसीयू में रविवार की अहले सुबह एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। इसकी पुष्टि अधीक्षक डॉ. मणिभूषण शर्मा ने की है। दरभंगा शहर के बेंता मोहल्ले के 42 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत रविवार की सुबह 4.20 बजे हो गई। वे 8 अक्टूबर को भर्ती हुए थे। 10 दिनों से उन्हें बुखार आ रहा था। साथ ही 5 दिनों से खांसी भी थी। वहीं जिले के तारडीह प्रखंड की 42 वर्षीया महिला की मौत रविवार की सुबह 4 बजे हो गई।

जानकारी के अनुसार उन्हें 10 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। आठ दिन बाद उनकी मौत हो गई। वे हृदय रोग के साथ साथ कोरोना पॉजिटिव हो गई थी। मालूम हो कि पिछले 18 दिनों में कोरोना से डीएमसीएच में 8 लोगों की मौत हो गई। इसमें से 5 दरभंगा जिला के हैं एवं एक-एक मृतक सीतामढ़ी, सुपौल व मधुबनी जिले के हैं।

2685 लोगों की जांच में 3 कोरोना पॉजिटिव

इधर जिले में 2685 लोगों की रैपिड एंटीजन व आरटीपीसीआर से जांच में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले। इस तरह से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3115 पर पहुंच गई है। अभी तक जिले में 43 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न प्रखंडों में रैपिड एंटीजन किट से 2337 लोगों की जांच में 3, डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में 48 लोगों की जांच में 1 एवं डीएमसीएच के आरटीपीसीआर से जांच में सिंहवाड़ा प्रखंड के एक 40 वर्षीय व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

8 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा

बताया जाता है कि डीएमसीएच के आरटीपीसीआर से जांच में सिंघवाड़ा प्रखंड के एक 40 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसका सैंपल 15 अक्टूबर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंघवाड़ा में लिया गया था। उसे जांच के लिए भेजा गया था। वहीं रविवार की शाम लैब टेक्नीशियन अकील अनवर ने आइसोलेशन वार्ड में 8 लोगों का सैंपल लिया। जिसे आरटीपीसीआर से जांच के लिए माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेजा गया।

एक सप्ताह बाद अलीनगर में महिला मिली पॉजिटिव

अलीनगर के श्यामपुर गांव की एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। एक सप्ताह बाद अलीनगर प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाई गई है। डॉ. विमलेश प्रकाश ने 150 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई थी। इसमें श्यामपुर गांव की एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। इसे दवा की किट देकर होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें