पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:डीएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, डॉक्टर समेत 5 नए पॉजिटिव मिले

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जागरुक बनें, सुरक्षित रहें : सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा व एसीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने कंट्रोल रूम व आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण

होली के दौरान डीएमसीएच में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में मधुबनी जिले के बेनीपट्‌टी की 65 वर्षीया महिला एवं दरभंगा सदर प्रखंड के भालपट्टी गांव के 65 वर्षीय पुरुष का नाम शामिल है। इन्हें 24 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था। दोनों के शवाें को अस्पताल से अंतिम संस्कार के लिए उनके घर भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में अभी 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। जिनका इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा व एसीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने डीएमसीएच कंट्रोल रूम व आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया।

इधर, डीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक वरीय डॉक्टर समेत जिले में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज फिर मिले हैं। डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में रैपिड एंटीजन किट से 18 लोगों की जांच गई, जिसमें 3 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वही दरभंगा मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर से जांच में एक वरीय डॉक्टर व एक 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को पड़ेगा टीका

इधर, एक अप्रैल से 45 वर्ष के ऊपर के आम लोगों को कोरोना की वैक्सीन शुरू कर दी जाएगी। जिसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। इधर,जिले 65 टीकाकरण केंद्रोंं पर मंगलवार को भी कोरोना वैक्सीन 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारी व 60 वर्ष तक के ऊपर के बुजुर्ग को0 दी गई। डीएमसीएच के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल टीका केंद्र पर बलभद्रपुर की पेंशनर 67 वर्षीया हीरा देवी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डाेज ली।

कोरोना की वापसी घाेर लापरवाही का नतीजा है, सबक लें : डॉ. राजीव
शर्मा डायग्नोस्टिक के एमडी डॉ. राजीव शर्मा ने कहा कि टीकाकरण की शुरूआत हो जाने की वजह से लोगों में एक गलत धारणा बन गई, कि अब तो हमारा देश कोरोना मुक्त हो गया है, पर वास्तव में ऐसी कोई बात नहीं है। कोई भी महामारी इतनी जल्द नहीं जाती है। वह रूक-रूककर दस्तक देती है। यहीं कोरोना के साथ हुआ। यहां तो यह घोर लापरवाही का नतीजा है। इसका परिणाम बद से बदतर हो सकता है। अभी भी वक्त है। होली समाप्त हो चुकी है। पंजाब व महाराष्ट्र से काफी संख्या में लोग घर लौटे है। एेसी परिस्थिति में तेजी से कोरोना को फैला सकता है। मास्क पहनकर, मुंह और नाक ढंककर रखना है। कोरोना से बचने का सर्वोत्तम उपाय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें