पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंदोलन समाप्त:बकाया भुगतान को लेकर सीएचसी बहादुरपुर परिसर में वैक्सीन कूरियर संघ ने किया प्रदर्शन, आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरपुर सीएचसी में प्रदर्शन करते वैक्सीन कूरियर संघ के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बहादुरपुर सीएचसी में प्रदर्शन करते वैक्सीन कूरियर संघ के सदस्य।

लम्बित भुगतान व नियुक्ति पत्र एवं आई प्रमाणपत्र और लापरवाह एकाउंटेंट के खिलाफ एक्टू से सम्बद्ध वैक्सीन कुरियर संघ ने बुधवार को हड़ताल किया एवं बहादुरपुर सीएचसी पर अपनी मांगों के समर्थन में नारा लगाया। संघ के नेता राजेश कुमार ने कहा कि हम लोगों का आरआई का भुगतान 4 माह से लंबित है। ग्रीन चैनल का भुगतान 5 महीना से लंबित है और कोविड का भुगतान भी नहीं किया गया। जिससे हम कुरियर मजदूर को भुखमरी की हालत हो गई है। जब इस बाबत एकाउंटेंट से भुगतान के लिए कहा, तो एकाउंटेंट 3 हजार रुपए घुस देने को कहा और नहीं देने पर हम लोगों को परेशान कर रहा है। वहीं, एकाउंटेंट के खिलाफ और भी कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि जबकि हमलोगों का भुगतान पूर्व के प्रभारी और पंचायत के मुखिया एवं डब्लू एच ओ के प्रमाणित किलो मीटर के हिसाब से होता था।

जिसे एकाउंटेंट लेन-देन के चक्कर में मानने से इनकार कर रहा है। इस बाबत प्रभारी से बात किया, लेकिन कोई ठोस हल नहीं निकला बाध्य होकर हमलोग हड़ताल पर चले गए। सीएचसी के सामने प्रदर्शन किया। अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए। टिका का दवा नहीं उठाया, तभी स्वास्थ्य मैनेजर और संघ के नेता के साथ वार्ता हुई और मैनेजर के द्वारा सारे लम्बित भुगतान 17 जुलाई शनिवार तक कर देने के आश्वासन पर हम लोग हड़ताल समाप्त कर दिया। संघ के सदस्यों ने बैठक कर अपनी अन्य मांगों के लिए प्रभारी से वार्ता करने का निर्णय लिया। हड़ताल में राजेश कुमार, शिवनाथ पासवान समेत कुल 12 में 9 कुरियर ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...