पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:पीजी महिला छात्रावास के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव भेजने के लिए वीसी ने दिया निर्देश

दरभंगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी मंजिल के अर्द्ध निर्मित भवन, रैक, बीम आदि टूटने पर नहीं दिया कोई ध्यान

एलएनएमयू के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को विवि परिसर स्थित दो महिला हॉस्टल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हॉस्टल की स्थिति को देखकर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने स्नातकोत्तर महिला छात्रावास की जर्जर स्थिति को देखकर दोनों अभियंताओं को निर्देश दिया कि उसके रिनोवेशन का प्रस्ताव शीघ्र भेज दें। इस होस्टल के तीसरी मंजिल पर वर्षों पूर्व अर्द्ध निर्मित भवन के सभी दिवारें, रैक, बीम आदि टूटकर गिर गया है।
दो मंजिले का बीम क्रेक हो चुका है। जिस पर तीन मंजिला भवन लोड नहीं ले सकता है। कुलपति प्रो. सिंह ने इन सभी अर्द्ध निर्मित जर्जर संरचना का वीडियो और फोटोग्राफी कराके हटाने का निर्देश दिया। दूसरा महिला छात्रावास जिसे महिला प्रौद्योगिकी संस्थान को दिया गया है उस भवन का अवलोकन करने के पश्चात कुलपति प्रो. सिंह एवं प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि इस भवन की संरचना देखने से कहीं से नहीं लगता है कि इस होस्टल को सही से ध्यान में रखकर बनाया गया है। उन्होंने अभियंताओं से इसका नक्शा, प्लान व आकलन प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने उस भवन के पीछे रहने वाले लोगों से पानी का बहाव से भवन को बचाने का निर्देश दिया।
पुराने छात्रावास के प्रवेश द्वार से ही दोनों छात्रावास में प्रवेश करने का दिया आदेश
कुलपति ने नये छात्रावास के मुख्य द्वार को बन्द कर पुराने छात्रावास के प्रवेश द्वार से ही दोनों छात्रावासों में प्रवेश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान कुलानुशासक प्रो. अजय नाथ झा, विश्वविद्यालय के मीडिया कोषांग के अध्यक्ष प्रो. रतन कुमार चौधरी दोनों छात्रावासों की अधीक्षिका प्रो. लावण्य कीर्ति सिंह काव्या, डॉ. दिव्या रानी हंसदा, भू सम्पदा पदाधिकारी प्रो. विजय कुमार यादव, डॉ. केएन श्रीवास्तव उपस्थित थे।

आर्थिक हल युवाओं के बल कार्यक्रम के तहत कैंप 11 और 12 जनवरी को

अलीनगर| सात निश्चय योजना के तहत आर्थिक हल युवाओं के बल कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां पहुंचे जनप्रतिनिधियों से लेकर विभिन्न विभागों के कर्मियों के साथ बैठक करते हुए बीडीओ रितेश कुमार ने कहा आगामी 11 एवं 12 जनवरी को प्रखंड कार्यालय परिसर में कैंप का आयोजन किया जाएगा जिनमें प्रखंड क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता के लिए निबंधन किया जाएगा। जिनमें सभी जनप्रतिनिधियों से अपनी अपनी पंचायत के शिक्षित बेरोजगार युवकों को निबंधन के लिए प्रेरित कर भेजने में सहयोग करने के लिए कहा गया।
बेरोजगार युवक निबंधन भत्ता का लाभ लें : हाशमी|जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के समन्वयक अंबर इमाम हाशमी ने कहा सरकार का मुख्य लक्ष्य बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलने तक निबंधन भत्ता दिया जाना है जिसका सभी लोग लाभ लें। जिनमें 20 से 25 आयु वर्ग के शिक्षित बेरोजगार को मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता, 15 से 28 आयु वर्ग के मैट्रिक अथवा समकक्ष बेरोजगारों को हिंदी, अंग्रेजी, भाषा संवाद कौशल एवं बुनियादी कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा। कैंप में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में इसके लिए प्रचार प्रसार करने को कहा जिससे अधिक से अधिक संख्या में युवक पहुंचकर इसका लाभ उठा सकें। बैठक में माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, तालिमी मरकज, विकास मित्र आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser