पंचायत चुनाव:घनश्यामपुर में शाम 5 बजे तो गौड़ाबौराम में अपराह्न तीन बजे तक ही होगा मतदान

दरभंगा/गौड़ाबौरामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गौड़ाबौराम के मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम प्राप्त करने को जुटे मतदानकर्मी। - Dainik Bhaskar
गौड़ाबौराम के मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम प्राप्त करने को जुटे मतदानकर्मी।
  • प्रशासनिक तैयारी मुकम्मल, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन तैयार

गौड़ाबौराम एवं घनश्यामपुर प्रखंडों में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए जिला से लेकर बूथ स्तर पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। बुधवार को दोनों प्रखंडों में मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगी। लेकिन गौड़ाबौराम में मतदाता शाम 3 बजे तक वोट डाल सकेंगे। वहीं घनश्यामपुर प्रखंड में शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। गौड़ाबौराम प्रखंड के पंचायत चुनाव के कर्मियों को ओंकार उच्च विद्यालय सुपौल से सामग्री वितरण किया गया। वितरण स्थल पर देर शाम गहमा गहमी का माहौल बना रहा। प्रखंड मुख्यालय से लेकर वितरण केन्द्र तक वाहनों की भीड़ के कारण सड़क पर जाम की समस्या बनी हुई थी। गौड़ाबौराम प्रखंड में 82 भवनों में कुल 179 मतदान केंद्र बनया गया है। 84 बूथों को संवेदनशील और 94 बूथों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

5 बूथों को आदर्श बनाया गया है। प्रखंड को 15 सेक्टर, 4 जोन व 1 सुपर जोन में बांटा गया है। घनश्यामपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव की सामग्री जनता उच्च विद्यालय शिवनगर घाट से मंगलवार को मतदान सामग्री वितरण किया गया। बीडीओ सह निर्वाची अधिकारी सीमा गुप्ता तथा थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार झा ने बताया कि सभी पीसीसीपी को पुलिस अधिकारी सहित सुरक्षा बल एवं वाहन उपलब्ध करवा दिया गया। प्रखंड की 154 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने के लिए 77 पीसीसीपी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

सीमावर्ती प्रखंडों की मुख्य सड़कों, तटबंधों आदि पर रखी जा रही कड़ी निगरानी

सभी मतदान कर्मी, पीठासीन अधिकारी, पीसीसीपी पुलिस अधिकारी एवं सुरक्षा बल अपनी निर्धारित मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं। शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष मतदान संपन्न करवाने के लिए बूथों के अलावा सीमावर्ती प्रखंडों की मुख्य सड़कों, तटबंधों आदि पर कड़ी निगरानी की जा रही है। प्रखंड के 11 सेक्टरों में बांटकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की प्रतिनियुक्त की गई है। इसके अलावा वरीय अधिकारी त्वरित कार्यबल 5 से 10 मिनट में कार्यस्थल पर पहुंचकर स्थिति की निगरानी करेंगे। आम लोगों तथा मतदाताओं की सुविधा के लिए नियंत्रण कक्ष चालू कर दिया गया है। जहां शिकायतों का त्वरित निष्पादन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...