पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:ठेकेदारी देने से मना करने पर वार्ड सदस्य को मारी गोली, मुखिया समेत 3 गिरफ्तार

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य आरोपी शिक्षक बबन यादव फरार, उसके घर से पिस्टल व तीन गोलियां बरामद

सिमरी थाना क्षेत्र की सिमरी पंचायत के वार्ड 12 के वार्ड सदस्य गणेश साह को बुधवार की रात उसके पेट में गोली मार देने की घटना से सनसनी फैल गई। इस मामले में सिमरी थाना की पुलिस ने मुखिया विश्वनाथ पासवान उर्फ भोला, स्काॅर्पियो चालक सिमरी के ही रामचेला टोला के अनिल यादव उर्फ गोपी व सिमरी भुइंया टोला के मल्लू यादव को गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयोग की गई 9 एमएम पिस्टल व तीन कारतूस को पुलिस ने मुख्य आरोपी शिक्षक बबन यादव के भूसा घर से बरामद किया है। बताया जाता है कि शिक्षक बबन यादव ने ही वार्ड सदस्य को गोली मारी। वह कमतौल के अहियारी मध्य विद्यालय में शिक्षक है। वहीं इस घटना में उपयोग की गई स्काॅर्पियो को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। बताया जाता है कि जख्मी को गोली मारने वाले लोग ही गोपनीय तरीके से उपचार के लिए डीएमसीएच ले गए थे। जब वहां बेंता ओपी की पुलिस पहुंची तो सभी लोग जख्मी वार्ड सदस्य को छोड़कर मौके से फरार हो गए। इसी बीच पुलिस के आने से पूर्व आरोपियों ने एक निजी क्लिनिक के कंपाउंडर को भी डीएमसीएच बुलवा लिया था।

ताकि किसी तरह से वार्ड सदस्य के पेट में लगी गोली को गुपचुप तरीके से निकलवा दिया जाए। पुलिस ने कंपाउंडर से भी इस मामले में पूछताछ की है। वहीं बेंता ओपी की पुलिस ने जख्मी वार्ड सदस्य का फर्द बयान लेकर सिमरी थाना को इसकी सूचना दी। जबकि गंभीर रूप से जख्मी वार्ड सदस्य को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। घटना में जख्मी वार्ड सदस्य ने शिक्षक बबन यादव, मुखिया विश्वनाथ पासवान उर्फ भोला, मल्लू यादव व लालबाबू साह को नामजद किया है।

सात निश्चय योजना में ठेकेदारी का मामला, छानबीन में जुटी पुलिस

सदर एसडीपीओ ने लिया घटनास्थल का जायजा

देर रात सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान, कमतौल सर्किल इंस्पेक्टर बसंत कुमार झा ने घटना स्थल का जायजा लिया। वार्ड सदस्य हाट बाजारों में फेरी लगाकर चूड़ी बेचकर परिवार का भरण पोषण करता है। जिंदगी से जूझ रहे वार्ड सदस्य पर ही पूरे परिवार की जिम्मेदारी है।

20 हजार रुपए वापस करने की बात कहकर गणेश को बुलाया था
बताया जाता है कि बुधवार की रात शिक्षक बबन यादव के दरवाजे पर ही लिट्टी चोखा पार्टी का आयोजन किया गया था। वहां पंचायत के मुखिया भी मौजूद थे। वार्ड सदस्य की पत्नी आशा देवी ने कहा है कि मुखिया और शिक्षक ने उसके पति को 20 हजार रुपए रिटर्न करने की बात कहकर बुलाया था। बताया जा रहा है कि इसी बीच जब वार्ड सदस्य वहां पहुंचा तो मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की चर्चा होने लगी। जब वार्ड सदस्य ने काम में ठेकेदारी देने से इंकार कर दिया तो शिक्षक बबन यादव ने वार्ड सदस्य के पेट में गोली मार दी। इससे वार्ड सदस्य खून से लथपथ होकर वहीं पर गिर गया। इस घटना से वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। वार्ड सदस्य को गोली लगने के बाद उसे उपचार के लिए गुपचुप तरीके से स्कॉर्पियो पर लादकर डीएमसीएच ले जाया गया। जब जख्मी वार्ड सदस्य ने डीएमसीएच में पुलिस को बयान दिया और उसकी सूचना सिमरी थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव को मिली, उसके बाद गोलीकांड की जानकारी लोगों को हुई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की धड़-पकड़ करना शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें