• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Darbhanga
  • Water Resources Minister Sanjay Kumar Jha Said Mithila's Makhana Is Fulfilling The CM's Dream Of Bihari Cuisine In Every Plate Of The Country And Abroad

चुनाव प्रचार:जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा बोले- देश-विदेश की हर थाली में बिहारी व्यंजन के सीएम के सपने को पूरा कर रहा है मिथिला का मखाना

दरभंगा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशेश्वरस्थान में एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के पक्ष में पूरे विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क। - Dainik Bhaskar
कुशेश्वरस्थान में एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के पक्ष में पूरे विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क।

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के देश और विदेश की हर थाली में बिहारी व्यंजन के सपने को पूरा करते हुए मिथिला का मखाना अलग पहचान बना रहा है। जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट से मखाना लेकर स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेगा।

एक बार जब कार्गो प्लेन उड़ान भरने लगेंगे तब मिथिला का मखाना यहां से सीधा देश-विदेश तक निर्यात होने लगेगा। वे शनिवार को एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने बिरौल प्रखंड के अफजला पंचायत पहुंचे थे।

झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई पिछली कैबिनेट बैठक में दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ की मंजूरी दी गई, इससे 78 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हो सकेगा। मुख्यमंत्री के प्रयासों से दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा है, इससे न केवल स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेंगे बल्कि एयर एंबुलेंस की सुविधा भी मिल सकेगी। यह मिथिला के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

मखाने के निर्यात से बिहार के लोग देश में विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ाने में अहम योगदान दे सकेंगे,

मखाना मिथिला का खजाना, हवाई मार्ग से दुनिया भर में जाएगा
मंत्री ने कहा कि मखाना मिथिला का खजाना बनकर उभरा है। यह उत्पाद स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर खोल रहा है और दरभंगा एयरपोर्ट इसमें वरदान साबित हो रहा है। अब यहां का मखाना हवाई मार्ग से दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच सकेगा।

मखाने के निर्यात से बिहार और मिथिला के लोग देश के विदेशी मुद्रा भंडार को बढ़ाने में भी अपना अहम योगदान दे सकेंगे। पौष्टिक होने के कारण मखाना की देश-विदेश में भारी मांग है। कुशेश्वरस्थान की जनता से एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का अनुरोध करते हुए जल संसाधन मंत्री ने यह भी कहा कि दरभंगा-कुशेश्वरस्थान सड़क को डेढ़ गुना तक चौड़ा किया जाएगा।

इससे लोगों को आवागमन में और ज्यादा सहूलियत होगी। अफजला पंचायत में आयोजित चुनावी जनसंपर्क और चुनावी बैठक की अध्यक्षता वीआईपी के जिलाध्यक्ष विनोद बंफर ने की। हर वोटर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचारों और कार्यों को पहुंचाने की रणनीति के साथ एनडीए की टीमें काम कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...