पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:हम किसी को जीवन दे नहीं सकते पर बीमा कर उसका जीवन जरूर आसान कर सकते हैं : डाक अधीक्षक

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

डाक अधीक्षक उमेश चन्द्र प्रसाद शुक्रवार को सभी पीएलआई व आरपीएलआई एजेंट्स के साथ बैठक की। इसमें बीमा से संबंधित विचार-विमर्श किया गया। डाक अधीक्षक उमेश चन्द्र प्रसाद ने सभी बीमा एजेंट्स से कहा कि इस दुनिया में सबसे कीमती जीवन है। हम किसी को जीवन तो नहीं दे सकते पर उसके खोने के गम को कुछ कम जरूर कर सकते है। उसके परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत करके। आज के समय में जहां लोग अपने घर, गाड़ी, गोदाम, दुकान आदि का बीमा करवा रहे है, तो वे अपने जीवन की बीमा क्यों नहीं कराएंगे।

जीवन बीमा न केवल लोगों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करती है बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी बढ़ाती है। आज के समय में चुनौतीपूर्ण जीवन में बीमा एक आवश्यकता एवं समय की मांग बन गई है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग पीएलआई व आरपीएलआई के माध्यम से बहुत ही सरल एवं सुगम रूप में यह बीमा सुविधा ग्रामीण एवं बहुत सारे सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के क्रमचरियों, नियोजित शिक्षकों, डॉक्टर, वकील आदि को दे रही है। यह न केवल विभाग को लाभ देती है, बल्कि एजेंट सहित उस व्यक्ति को भी लाभ पहुंचाती है।

जिसने बीमा करवाया है। उन्होंने कहा कि लोगों को पीएलआई व आरपीएलआई की जानकारी सही रूप से नहीं मिल पाई है। उन्होंने दरभंगा प्रमंडल में विभिन्न स्थलों पर बीमा सेवा एवं जागरूकता शिविर लगवाने का निर्णय लिया। इसे जल्द ही लागू किया जाएगा। इस शिविर में पीएलआई व आरपीएलआई से संबंधित सभी जानकारी दी जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement