पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टावर चौक पर बवाल:दुकान का शटर बंद कराने पहुंची पुलिस तो उलझे लोग, सड़क जाम व पथराव से आधे घंटे तक हंगामा

दरभंगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरभंगा टावर चौक पर नारेबाजी करते दुकानदार। - Dainik Bhaskar
दरभंगा टावर चौक पर नारेबाजी करते दुकानदार।
  • घंटेभर मची रही अफरा-तफरी, आधे घंटे तक रहा जाम, पुलिस की गाड़ी को लोगों ने खदेड़ा

लॉकडाउन के बीच रविवार की सुबह शहर के दरभंगा टावर चौक के निकट घर दुकनिया के चक्कर में पुलिस और दुकानदारों के बीच झड़प हो गई। झड़प देखते ही देखते बवाल का रूप ले लिया। पुलिस की ओर से एक दुकानदार पर लाठी चला दिए जाने से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया और पथराव शुरू कर दिया।

हालांकि पुलिस ने सूझ-बूझ से भीड़ को नियंत्रित कर समझाने को आगे बढ़ी, मगर कुछ लोगों ने बीच सड़क पर ही बाइक खड़ी कर और बांस लगाकर लगभग आधे घंटे तक जाम रखा। इस बीच पुलिस गाड़ी को भी खदेड़ दिया गया। बाद में नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह दल-बल के साथ पहुंच कर मामले को शांत कराया। इस बीच पूर्व मेयर अजय जलान, रौशन ठाकुर और जदयू नेता नवीन खट्टिक आदि ने भी मामले को शांत कराने में सहयोग किया। बवाल के दौरान एक युवक जख्मी हो गया। हालांकि पुलिस पदाधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की।

लॉकडाउन को लेकर आर्थिक परेशानी से आक्रोशित हैं दुकानदार

स्थानीय लोगों ने वहां बताया कि कोतवाली चौक अंतर्गत सकमापुल आदि जगहों पर तो आज दुकान खुली नजर आई। वहीं, टावर चौक पर बिना दुकान खुली होने के बीच पुलिस की ओर से कड़ाई दिखाने की वजह से लोग आक्रोशित हो उठे। वहीं, कुछ असमाजिक तत्वों ने भी भीड़ का हिस्सा बन कर बवाल को और गंभीर बना दिया मगर मौके पर कुछ नेता व समाजसेवियों ने पहुंच कर मामला शांत कर दिया। थानाध्यक्ष सिंह ने बताया कि आपसी कन्फ्यूजन से कुछ झड़प हुई मगर मामला शांत हो गया। किसी ने कुछ शिकायत आवेदन नहीं दिया है।

दुकान का शटर उठा देख पुलिस ने किया विवाद

टावर चौक-भगत सिंह चौक के बीच रौशन कुमार की दुकान के सामने एक व्यक्ति जख्मी हालत में पड़ा था। इस बीच दुकान सह घर का शटर उठाकर रौशन बाहर निकले। बगल में उनके भाई की भी दुकान है। वह भी दुकान खोलकर बाहर आ गए। इसे देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दे दी कि दुकान सब खुल रही है। रौशन कुमार की माने तो उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के कहने पर सहायक अवर निरीक्षक उपेंद्र कुमार ने उनसे बहस कर लाठी चला दी। यह देख अन्य लोग आक्राेशित हो उठे और बवाल शुरू हो गया।

इस दौरान पुलिस कर्मी कहीं निकल लिए। फिर नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर बुद्धदेव राम, शिवकुमार राम आदि ने बताया कि मामला कंफ्यूजन की वजह से हुआ हालांकि पुलिस की ओर से कोई बल प्रयोग नहीं किया गया। उन सभी ने पथराव से भी इंकार किया है। हालांकि सड़क जाम की बात पर कहा कि भीड़ होने की वजह से जाम तो लग ही जात है।

खबरें और भी हैं...