पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:हरियाणा से उर्दू बाजार आई महिला व मधुबनी के वृद्ध की कोरोना से मौत

दरभंगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर 23 कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 2662 पहुंचा

हरियाणा के करनाल जिले से अपने रिश्तेदार के यहां शहर के उर्दू बाजार में आई 60 वर्षीय महिला की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसकी मौत सोमवार की देर रात हो गई। परिजन ने बताया कि महिला को सांस लेने में परेशानी व बुखार थी। शुक्रवार को डीएमसीएच के कोरोना एचडीयू में भर्ती कराया गया। डीएमसीएच के कोरोना एचडीयू में चौथे दिन उसकी मौत इलाज के दौरान हो गई। वहीं डीएमसीएच के कोरोना आईसीयू में मंगलवार की शाम मधुबनी जिले के एक 60 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।

इस तरह से जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों का आकड़ा बढ़कर 35 तक पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में फिर 23 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं, 17 लोग स्वस्थ भी हुए है। जिसमें जिले के विभिन्न प्रखंडों में रैपिड एंटीजन किट से जांच में 18 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जबकि डीएमसीएच के आरटीपीसीआर जांच में सदर प्रखंड के 3 लोग पॉजिटिव मिले है। अभी तक जिले के कुल 2662 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें से 2440 लोग कोरोना की जंग को जीत कर स्वस्थ भी हो चुके है। 188 लोगों का इलाज चल रहा है। जबकि जिले के कोरोना से मरने वाले की संख्या 34 तक पहुंच चुकी है।
मौत के बाद सहमे हैं भोज में आने वाले लोग : इधर कोरोना वार्ड में गंभीर उक्त महिला ने मंगलवार की सुबह दम तोड़ दिया। उसके बाद ही लोगों को पता चला कि इस परिवार में एक कोरोना पॉजिटिव था। जिसकी पुष्टि 11 सितंबर को ही हो गई थी। आनन-फानन में नगर निगम के कर्मी ने भी उक्त महिला की मौत के बाद मंगलवार को दिन में जब घर सील करने पहुंचा तो भोज खानेवालों के होश उड़ गए।

भोज में शामिल परदेस से आए रिश्तेदार भी कोरोना पॉजिटिव, अन्य लोगों में भी खौफ

गाैरतलब हाे की लहेरियासराय थाना अंतर्गत उर्दू बाजार की एक महिला की सामान्य मौत बीते सप्ताह हुई। इसी क्रम में एक परिजन हरियाणा के करनाल से भी आई। श्राद्ध की तिथि 13 सितंबर तक निर्धारित थी। जिसमें समाज में भोज का भी न्योता दिया गया था। लेकिन उक्त परिजन की स्थिति 10 सितंबर को बिगड़ गई, जिसके उपरांत उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां 11 सितंबर को उसकी जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाने पर कोरोना वार्ड में उसकी भर्ती कर ली गई।

आनन-फानन में घर सील होना चर्चा का केंद्र

लेकिन साथ ही सवाल यह भी है कि पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संबंधित जगह को सील करने के प्रशासन के दावे में कहां चूक हुई। जिस कारण सैकड़ों लोग उक्त व्यक्ति के परिवार के संपर्क में गए और ये लोग सहमे हुए हैं कि कहीं कोरोना के शिकार तो नहीं हो गए? समाज से छुपाकर सैकड़ों लोगों के बीच भोज-भात तक कर दिया गया। कोरोना से मौत होने के बाद आनन-फानन में घर सील होना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें