पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:डीएमसीएच में जमीन पर 4 घंटे तक पड़ी रही महिला, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

दरभंगा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएमसीएच के इमरजेंसी गेट पर जमीन पर पड़ी मधुबनी से रेफर महिला। डॉक्टर सिटी स्कैन कराने के लिए उसे यूं ही छोड़ दिया। हाथ में स्लाइन पकड़ी महिला व परिजन 4 घंटे तक इंतजार करते रहे। - Dainik Bhaskar
डीएमसीएच के इमरजेंसी गेट पर जमीन पर पड़ी मधुबनी से रेफर महिला। डॉक्टर सिटी स्कैन कराने के लिए उसे यूं ही छोड़ दिया। हाथ में स्लाइन पकड़ी महिला व परिजन 4 घंटे तक इंतजार करते रहे।
  • जमीन पर लेटी कराहती रही मधुबनी की महिला, सिटी स्कैन के बहाने छोड़ दिया
  • डीएमसीएच में डॉक्टरों व ट्राॅली मैन के दिखे दो अमानवीय चेहरे, अधीक्षक अनभिज्ञ

डीएमसीएच में रविवार काे डाॅक्टराें व ट्राली मैन के दाे अमानवीय चेहरे सामने आए। इसमें एक मधुबनी जिले का और दूसरा सिमरी थाना क्षेत्र के मरीज से जुड़ा था। मुधुबनी के बासाेपट्टी थाने के भैयापट्टी निवासी रामवृक्ष राम की पत्नी घर पर कार्य करने के दौरान गिर गई। रेफरल अस्पताल में परिजन भर्ती कराए। डॉक्टरों ने सिटी स्कैन कराया। सिर में गंभीर चोट की वजह से डीएमसीएच रेफर कर दिया। एक दूसरी महिला हाथ में स्लाइन की बोतल थामे परिजन के साथ उसे लेकर डीएमसीएच पहुंची। डॉक्टरों ने उसे पुन: सिटी स्कैन कराने को कहा। उसके पास पैसे नहीं थे। वह इंमरजेंसी के सामने 4 घंटे तक जमीन पर पड़ी कराहती रही। लेकिन उसका इलाज नहीं किया गया।

ट्रॉली से शव उतरने के लिए ट्रॉलीमैन ने किया हंगामा

दूसरा मामला सिमरी थाना क्षेत्र के गौड़ा निवासी मो. इम्तियाज के शव को ट्राॅली मैन ट्राली पर से उतारने का दबाब बना रहा था। हुआ यह कि शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए ले जाना था। अभी उसे वहां तक ले भी नहीं गया और शव को ट्रॉली से उतरने का दबाव बनाने लगा। इस बात को लेकर हंगामा शुरू हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

मुझे इन दाेनों मामले की जानकारी नहीं हैं। जल्द ही दोनों मामले की जांच करवाएंगे। जाे दाेषी पाए जाएंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। -डाॅ मणिभूषण शर्मा, अधीक्षक, डीएमसीएच

खबरें और भी हैं...