पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शोक:साहित्यकार राम लोचन ठाकुर का निधन, शोक

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में मैथिली के वरिष्ठ साहित्यकार राम लोचन ठाकुर के मृत अवस्था में मिलने की सूचना पर दरभंगा में विभिन्न संस्थानों ने शोक व्यक्त किया। विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि अपने कृतित्व एवं व्यक्तित्व के कारण वरिष्ठ साहित्यकार रामलोचन ठाकुर का स्थान मिथिला के लोगों के हृदय में है। वे एक ऐसे साहित्यकार थे जो आयकर विभाग में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए मैथिली की रचनाएं गढ़ते थे। मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं. कमलाकांत झा ने कहा कि वे आधुनिक मैथिली भाषा-साहित्य के संस्थापकों में से एक थे।

कवि मणिकांत झा ने कहा कि वे एक ऐसे साहित्यकार थे, जिन्होंने सादा जीवन-उच्च विचार की जीवन पद्धति का अनुपालन करते हुए पत्रकारिता, साहित्य एवं समाज सेवा की छांव तले जीवन पर्यंत मैथिली साहित्याकाश को अनवरत ऊंचाई प्रदान दी। उनके निधन पर डॉ. बुचरू पासवान, संस्थान के मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा, महात्मा गांधी शिक्षक संस्थान के चेयरमैन हीरा कुमार झा, हरिश्चंद्र हरित, डॉ. महेंद्र नारायण राम, डाॅ. सुषमा झा, नवल किशोर झा, दीपक कुमार झा, डॉ. गणेश कांत झा, डॉ. उदय कांत मिश्र, विनोद कुमार झा, प्रो चंद्रशेखर झा बूढा भाई, आशीष चौधरी, चंदन सिंह आदि ने शोक व्यक्त की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें