पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदासीनता:माप तौल विभाग बरत रहा है लापरवाही, लोग परेशान

घोघरडीहा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माप तौल विभाग की कथित उदासीनता के कारण आम उपभोक्ता शोषण का शिकार हो रहे हैं। ज्ञात हो कि दो अनुमंडल झंझारपुर और फुलपरास के आठ प्रखंडों के उपभोक्ताओं को उचित माप तौल से सामग्री उपलब्ध कराने का जिम्मा एक उधार के माप तौल निरीक्षक के भरोसे है। इससे आम उपभोक्ताओं को कम माप और वजन वाले लीटर, मीटर और किलो से सामग्री खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है।

आम उपभोक्ता आखिर इसकी शिकायत करें तो कहां करें। विभागीय माप तौल निरीक्षक महीने में एक दिन आकर अपने दायित्व की बस खानापूर्ति करते हैं। बताया जाता है कि इस दौरान वे मात्र पुराने कांटा, बाट, लीटर व मीटर की अनुज्ञप्ति के नवीकरण या इसे निर्गत करने में ही व्यस्त रहते है। प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष रघुनाथ झा राजा बताते हैं कि बाजार के दुकानों में मीटर, लीटर और बाट की नियमित जांच नहीं होने के कारण ग्राहकों का शोषण हो रहा है।

सबसे अधिक मछली-मीट, फल और सब्जी विक्रेताओं द्वारा उपभोक्ताओं को लूटा जा रहा है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अधिकारी लोगों की समस्या को दूर करने पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे क्षेत्र में सामान की कालाबाजारी भी हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें