पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:मृत्यु भोज समाज में किसी भी अभिशाप से कम नहीं है, यह कुरीति है : सुबाेध

घोड़ासहन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड की झरौखर पंचायत अंतर्गत पिठवा गांव के लोगों ने सामाजिक कुरीति मान मृत्यु भोज का बहिष्कार करने निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने गांव स्थित ब्रह्मस्थान के प्रांगण में बैठक कर विचार-विमर्श किया। इसके लिए सुबोध कुशवाहा, लक्ष्मण प्रसाद कुशवाहा व मुन्ना कुशवाहा ने पहल कर ग्रामीणों को जागरूक करते बताया कि मृत्यु भोज समाज में फैली कुरीति है। यह समाज के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं है। किसी भी धर्मग्रंथ में मृत्यु भोज का विधान नहीं है। मृत्यु भोज में फिजुल खर्ची से गरीब व असमर्थ परिवार कर्ज में डूब जाते है।

जिस कारण लोग अपनी संपत्ति गिरवी रखकर कर्ज चुकाने का प्रयास कर बर्बाद हो जाते है। साथ ही बैठक में मृत्यु भोज में होने वाले फिजुल खर्ची से गरीब व असमर्थ परिवार को बचाने को लेकर प्रयास किया गया। जिसके बाद उपस्थित पिठवा के चारों टोला के ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से मृत्यु भोज का बहिष्कार का निर्णय लिया। बैठक में जग्रनाथ प्रसाद, ठगा राम, रामाश्रय राय, राजेश ठाकुर, सुनील कुमार, राजू कुमार, लालबाबू सहनी, संजय सहनी, गौरीशंकर प्रसाद, चंदेश्वर ठाकुर, राधामोहन आदि मौजूद थे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें