खाना बनाते समय सिलेंडर लिकेज होने से लगी आग:दो सिलेंडर फटे, 40 हजार नकद व चार लाख के गहने जले

घोड़ासहनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लक्ष्मीपुर लौखान में जला हुआ मकान व जला सामान। - Dainik Bhaskar
लक्ष्मीपुर लौखान में जला हुआ मकान व जला सामान।

लक्ष्मीपुर लौखान में दीपावली की शाम एक मकान में रसोई गैस के रिसाव से अचानक आग लग गई। आग पूरे घर में फैल गई। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। आग घर में रखे एक अन्य सिलेंडर में पकड़ लिया। जिससे दोनों सिलेंडर ब्लास्ट कर गया। ब्लास्ट इतना शक्तिशाली था कि वह घर क्षतिग्रस्त कर दिया। सिलेंडर घर की खिड़की को तोड़कर बाहर निकल गया। इस घटना में 40 हजार नगद समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने से गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

लोगों ने अग्निशमन दस्ता को इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंची तीन दमकल की गाड़ियों ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया। पीड़ित गृह स्वामी दिनेश प्रसाद यादव ने बताया कि दीपावली की शाम उसकी बहु रसोई घर में गैस के चूल्हे पर खाना बना रही थी। इस दौरान रसोई गैस में लगे पाइप से रिसाव होने के कारण आग लग गई।

देखते-देखते आग घर में रखे अन्य गैस सिलेंडरों में भी पकड़ लिया। जिससे घर में रखा करीब 40 हजार नगद समेत लगभग चार लाख का आभूषण, चार रसोई गैस का सिलेंडर, चार इन्वर्टर व चार बैटरी, एलईडी टीवी, पंखा, साइकिल, बर्तन, फर्नीचर, बिछावन, वस्त्र व अनाज आदि अन्य सामान समेत करीब 10 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना को लेकर पीड़ित गृहस्वामी ने एक आवेदन घोड़ासहन सीओ को दिया है।

अरेराज में दो घर जल गए
गोविंदगंज | अरेराज प्रखंड अंतर्गत ममरखा भैया टोला गांव में बीती रात अचानक लगी आग से दो घर जलकर राख हो गया। आग लगने से घर में रखा गया अनाज, कपड़ा, बर्तन सहित जरूरत का सभी सामान जलकर राख हो गया। अरेराज सीओ पवन कुमार झा ने बताया कि घटना में सुधन महतो घर जला है। हल्का कर्मचारी के रिपोर्ट पर सरकारी स्तर पर मिलने वाली सहायता राशि पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई जाएगी।

रक्सौल और संग्रामपुर में भी आग
दीपावली की रात प्रोफेसर कालोनी वार्ड संख्या 18 में गंगाधर मिश्रा के घर में आग लगने से एक गाय, एक बछड़ा व एक मोटरसाइकिल जल गया। पीड़ित गंगाधर ने बताया कि लगभग साढ़े तीन लाख रुपए की क्षति हुई है। संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बरवां पंचायत के वार्ड तीन में दीपावली की रात लगी आग से चार घर जल जल गए। सीओ सुरेश पासवान ने बताया कि पीड़ितों को सहायता राशि उपलब्ध करा दी गई है।

अकौना में 3 लाख का नुकसान
पकड़ीदयाल | अकौना गांव में राजेश कुमार सिंह के मकान की दूसरी मंजिल पर एक रूम में दीप से लगी आग के कारण करीब तीन लाख का सामान जलकर राख हो गया। केसरिया के ढेकहां पंचायत के सेढा गांव में आग से एक ही परिवार का तीन घर जलकर राख हो गए। तीन लाख का नुकसान हो गया।

ढाका में तीन लोगों के घर जले
सिकरहना | ढाका प्रखंड के तीन गांवों में तीन लोग के घर जल गया। पीड़ितों में झौआराम निवासी निर्मला देवी, रक्सा रहीमपुर निवासी बिलटू मुखिया और परसा निवासी हरिश्चंद्र साह शामिल हैं। निर्मला देवी व बिलटु मुखिया का आवासीय घर जल कर राख हो गया।

खबरें और भी हैं...