पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नल जल योजना:पानी टंकी के क्षतिग्रस्त हाेने की जांच शुरू, मांगा जवाब

हरलाखी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 लाख 15 हजार रुपए की लागत से हुआ है निर्माण

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत झिटकी पंचायत के वार्ड नंबर-9 में नल जल योजना के तहत बनी पानी टंकी के गिरने का जांच शुरू कर दी गई है। हरलाखी के बीडीओ अरविन्द्र कुमार सिंह ने शुक्रवार की शाम घटनास्थल पर जाकर बारीकी से जांच की है। बीडीओ ने वार्ड सदस्य और सचिव से कारण भी पूछा है। बीडीओ ने दो दिनों के अंदर कार्य पूर्ण करने का निर्देश भी दिया है।

बीडीओ ने अपने पत्र में कमजोर निर्माण का भी जिक्र किया है। जांच के क्रम में एक भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया गया। 31 दिसंबर तक हर हाल में प्राक्कलन के अनुरूप कार्य करने का सख्त निर्देश दिया गया है। गौरतलब हो कि झिटकी पंचायत के वार्ड-9 में इस जलमीनार के ऊपर 5 हजार लीटर की दो पानी टंकी रखनी थी।

लेकिन फिलहाल एक टंकी को रखकर उसमें पानी भरा गया। पानी भरते ही टंकी चतरे को फाड़कर नीचे गिर गई। इस संबंध में वार्ड सदस्या के पति ने बताया कि मिस्त्री की जल्दीबाजी के कारण यह घटना हुई है। जल्द ही कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया की वार्ड के करीब 129 घरों में इस जलमीनार से पानी पहुंचाने का लक्ष्य है। 14 लाख 15 हजार 200 की लागत से इसे बनाया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें