पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:नीट में उत्तीर्ण होकर रंजनी ने सोठगांव का मान बढ़ाया

हरलाखी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रंजनी को मिठाई खिलाते परिवार के सदस्य।
  • रंजनी ने 720 में से 621 अंक प्राप्त किए हंै

प्रखंड अंतर्गत सोठगांव निवासी श्यामसुन्दर ठाकुर की पुत्री रंजनी कुमारी ने मेडिकल (नीट) परीक्षा में उत्तीर्ण होकर गांव सहित क्षेत्र का मान बढ़ाया है। रंजनी को मिली इस सफलता पर उनके परिजन व गांव सहित क्षेत्र के लोगों ने हर्ष जताया है। रंजनी की छोटी बहन सोनी ठाकुर भी मेडिकल की तैयारी कर रहीं है। वहीं, सबसे छोटे भाई प्रेम कुमार इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहें हैं।

रंजनी 2013 में सीबीएससी बोर्ड से 93% व इंटर में 92% नंबर से उत्तीर्ण होकर पटना वुधा कॉलोनी के रैंकर्स कोचिंग में पढ़कर मेडिकल की तैयारी की। जहां मेडिकल परीक्षा में 720 अंक में से 621 अंक लाकर ऑल इंडिया स्तर पर 4357 वां रैंक लाई है। रंजनी ने बताया कि उन्हें बचपन से ही डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करने का शौक था। रंजनी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता श्यामसुन्दर ठाकुर उर्फ श्याम स्वर्णकार, मां नीलम देवी व अपने कोचिंग टीचर मंतोष कुमार व संदीप कुमार सहित अपने भाई बहन को दी है।

रंजनी के पिता श्री ठाकुर ने बताया कि उनसे पूर्व उनके परिवार में कोई अधिक बढ़ा लिखा व्यक्ति नहीं था। इसलिए उन्हें शौक था कि उनके बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण करें। रंजनी ने मेडिकल परीक्षा में उत्तीर्ण होकर मेरा सपना पूरा की है। वहीं, रंजनी की मां ने बताई कि रंजनी को बचपन से ही उच्च शिक्षा ग्रहण करने का शौक था। जो उसने अपनी मेहनत और लगन से हासिल की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें