पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:इमली चौक स्थित नवनिर्मित पुल से निरंकारी भवन तक हो बायपास का निर्माण, ताकि हसनपुर बाजार में जाम की समस्या का हो सके निदान

हसनपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारी वाहनों की आवाजाही हसनपुर बाजार की सड़क से होकर नहीं होगी, इससे जाम की समस्या पर काफी हद तक नियंत्रण लग पाएगा

प्रखंड के हसनपुर बाजार इमली चौक के निकट मृत बागमती नदी में बने सड़क पुल से होकर रजवा रोड निरंकारी भवन तक बायपास सड़क के निर्माण किए जाने से हसनपुर बाजार में लगने वाली जाम की समस्या से निजात मिल सकेगा। इसी उम्मीद को लेकर क्षेत्र के लोगों की ओर से बायपास सड़क निर्माण की मांग की जा रही है। बताया जाता है कि नवनिर्मित पुल से मृत बागमती नदी के किनारे से होते हुए रजवा रोड निरंकारी भवन तक यदि बायपास सड़क का निर्माण होता है। तो इस स्थिति में भारी वाहनों की आवाजाही हसनपुर बाजार की सड़कों से नहीं होकर बायपास सड़क से ही होगी। इससे भारी वाहनों के प्रवेश के कारण हसनपुर बाजार में लगने वाली जाम की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा।

हालांकि क्षेत्र के लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पिछले साल ही विधानसभा सत्र में स्थानीय विधायक की ओर से बायपास सड़क निर्माण को लेकर आवाज उठाई जा चुकी है। साथ ही पथ निर्माण विभाग से अनुशंसा भी किया जा चुका है। लेकिन अभी तक बायपास सड़क निर्माण को लेकर कहीं से कोई हरी झंडी नहीं मिलने से लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर रहा है। क्षेत्र के लोगों को इस बात का इंतजार है कि, कब बायपास सड़क का निर्माण हो और जाम की समस्या से निजात मिल जाए। बायपास सड़क का निर्माण कई अन्य मायने में भी लाभदायक है। इसके निर्माण होने से औरा, पटसा, डुमरा, देवड़ा सहित कई गांवों के लोग बायपास सड़क से होकर ही हसनपुर बाजार तक पहुंच सकेंगे। 2 साल पहले ही 3 करोड़ रुपए की लागत से हुआ थाा पुल का निर्माण | बताया जाता है कि 2 साल पहले ही मृत बागमती नदी में 3 करोड़ रुपए की लागत से सड़क पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। पुल के दोनों ओर पहुंच पथ का भी निर्माण हुआ। लेकिन पुल से होकर संपर्क पथ के निर्माण नहीं होने से फिलहाल यह नवनिर्मित पुल बेकार साबित हो रहा है। ऐसे अव्यवस्थित रूप से इस पुल से होकर आवागमन जारी है। संपर्क पथ के रूप में बायपास सड़क के निर्माण की मांग जोरों पर है।

नवनिर्मित पुल से होकर बायपास सड़क निर्माण के लिए विभाग से अनुशंसा किया जा चुका है। आदेश मिलते ही बायपास सड़क का निर्माण किया जाएगा।
राजकुमार राय, विधायक, हसनपुर

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें