पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:किसानों के ऋण माफ करने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर भाकपा ने दिया धरना

हसनपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा, किसानों के ऋण माफ करने में दिलचस्पी नहीं ले रही है सरकार

प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में बुधवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी प्रखंड इकाई ने किसानों के सभी तरह के ऋण माफ करने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया। मांगों को लेकर आयोजित इस एक दिवसीय धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता हीरा कांत मिश्र ने किया। धरना सभा में पहुंचे भाकपा राज्य परिषद सदस्य प्रयाग चंद्र मुखिया ने संबोधन के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार को हर तरह से नाकाम बताया।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार धर्म के नाम पर अपना एजेंडा बढ़ा रही है। किसान मजदूर बदहाल हैं। सरकार ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों को अरबों रुपए का कर्ज माफ किया। लेकिन गांव के किसानों के ऋणों को माफ करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। सरकारी योजनाओं में भयंकर लूट मची हुई है। भ्रष्टाचार चरम पर है।

प्रदेश में शिक्षा स्वास्थ्य की स्थिति बदतर
बिहार में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल है। बेरोजगारों की स्थिति नरकीय है। सरकार जनसमस्याओं की ओर आंखें मूंदे हुए हैं। देश की आर्थिक स्थिति अत्यंत ही बदहाल है। भाकपा कार्यकर्ताओं ने जिन 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया। उनमें किसानों के सभी तरह के ऋण माफ करने, बारिश व बाढ़ में किसानों के बर्बाद हुए फसलों के एवज में मुआवजा देने, बाढ़ पीड़ितों को प्रर्याप्त राहत व मवेशियों के लिए चारा की व्यवस्था करने, प्रखंड मुख्यालय से पंचायतों की ओर जाने वाली सड़कों के जीर्णोद्धार करने, पंचायतों में जलनिकासी की व्यवस्था करने, मंहगाई पर रोक लगाने, स्वीकृत परिवारों के बीच राशन कार्ड व राशन आपूर्ति करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि तीन हजार रुपए प्रतिमाह करने, पीएम द्वारा घोषित गरीब कल्याण योजना के तहत मजदूरों को काम देने आदि मांगें शामिल हैं। इस मौके पर धरना सभा को दयाशंकर साहू, जगन्नाथ झा, देवनारायण सहनी, शिवशंकर दास, बुच्ची ठाकुर, सुकन पासवान, किशुन शर्मा, शत्रुघ्न राय, अशोक सिंह, शिव कुमार ने भी संबोधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें