पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर अभियान:कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही सबसे प्रभावशाली कवच, जरूरी है उपयोग, लोगों को जागरूक करने का लिया संकल्प

हसनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामपुर गांव के बुद्धिजीवी दैनिक भास्कर के अभी मास्क ही वैक्सीन है अभियान में शामिल हुए

कोरोना से बचाव के लिए जब तक वैक्सीन की खोज नहीं हो सकी है, तब तक मास्क लगाकर ही कोरोना से बचा जा सकता है। इसके लिए दैनिक भास्कर की ओर से “अभी मास्क ही वैक्सीन है’ अभियान चलाकर आमलोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को रामपुर गांव के बुद्धिजीवियों ने इस अभियान में शामिल होकर आमलोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया।

मास्क नहीं लगाने का मतलब जिंदगी दांव पर लगाना

मनोज कुमार राय ने कहा कि यदि हम सभी मास्क नहीं लगाएंगे तो इसका अर्थ है कि हम सभी अपने जिंदगी को दांव पर लगा रहे हैं। खुद को लापरवाह बनने से बचना चाहिए, और मास्क लगाकर कोरोना से बचाव के लिए कटिबद्ध होना चाहिए।

जब तक वैक्सीन नहीं आए तब तक लोगों को सतर्कता से बाहर निकलना होगा

लोगों ने बैठक कर अभियान को आगे बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श किया। इस दौरान बुद्धिजीवियों में प्रशांत कुमार राय उर्फ मुकुर जी ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए वर्तमान समय में मास्क सबसे प्रभावशाली कवच है। कोरोना से बचाव के लिए इसका प्रयोग अत्यंत ही आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संकल्प दिलाया कि सभी खुद जागरूक होकर अपने मोहल्ले में लोगों को घर-घर जाकर मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। लोगों को बताएंगे कि बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलें। जब तक वैक्सीन की खोज नहीं हो सकी है, तब तक लोगों को खुद सतर्कता से काम करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser