पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदहला व्यवस्था:एपीएचसी मंगलगढ़ की स्थिति सुधारने के लिए दो साल पहले ही विस सत्र में उठा था मुद्दा, हुआ कुछ भी नहीं

हसनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बदतर होने से क्षेत्र के लोगों में है नाराजगी, बन सकता है चुनावी मुद्दा

प्रखंड के मंगलगढ़ स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति काफी बदतर है। इस स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 4 सालों से सुविधाओं के नाम पर शून्य है। 2 साल पहले ही स्थानीय जनप्रतिनिधि के माध्यम से विधानसभा सत्र में इस समस्या को लेकर आवाज उठाई गई। लेकिन केंद्र की स्थिति सुधारने के लिए अब तक कोई ठोस पहल नहीं किया गया है। इससे क्षेत्र के लोगों में विभाग के खिलाफ नाराजगी है। विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में मतदाताओं के बीच हो रही चर्चा के अनुसार अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंगलगढ़ की समस्या एक चुनावी मुद्दा बन सकता है। क्षेत्र के लोग इस स्वास्थ्य केंद्र को प्रमुख समस्या मानते हुए एक ऐसे जनप्रतिनिधि की तलाश में हैं, जो इस समस्या का समाधान कर सके।

मतदाताओं ने चुनाव को लेकर ऐसा मन बना लिया है कि जिस प्रत्याशी की ओर से स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति में सुधार किए जाने का आश्वासन मिलेगा, वोट उन्हीं के खाते में जाएगा। बताया जाता है कि मंगलगढ़ स्थित इस अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले चार सालों से मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है। कारण यह कि आवश्यक देखरेख के अभाव में इस भवन की स्थिति जर्जर हो चुकी है। साथ ही चिकित्सा को लेकर आवश्यक संसाधनों का भी अभाव है। भवन के जर्जर होने के कारण अनहोनी के भय से इसमें कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों ने ड्यूटी पर आना बंद कर दिया। चिकित्सा सुविधा के अभाव में मरीजों का भी आना बंद हो गया। क्षेत्र के लोगों की मांग पर निवर्तमान विधायक राजकुमार राय ने दो साल पहले इस समस्या को लेकर विधानसभा सत्र में तारांकित प्रश्न किया था। इस समय विभागीय मंत्री की ओर से समस्या समाधान का आश्वासन भी मिला था। लेकिन वह आश्वासन विधानसभा भवन तक ही सिमट कर रह गया। क्षेत्र के लोगों की नाराजगी का कारण यह है कि, लोगों को इलाज के लिए 20 किमी दूर सीएचसी की ओर रूख करना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें