पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र:हसनपुर रेलवे स्टेशन रोड पर 1981 से होती है पूजा

हसनपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन रोड मंदिर में स्थापित मां की प्रतिमा।

ऐसे तो शारदीय नवरात्रि में सभी दुर्गा मंदिरों में मां के भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन प्रखंड के हसनपुर बाजार रेलवे स्टेशन रोड स्थित दुर्गा मंदिर वाली माता की महिमा इतनी विख्यात है कि, नवरात्रि के पहले दिन से लेकर विजयादशमी तक इस मंदिर परिसर में माता के भक्तों की भीड़ कुछ अधिक ही जुटती है। हालांकि सालों भर इस मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन नवरात्रि में आने का महत्व ही कुछ और होता है।

ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर में मनोकामनाएं के लिए आने वाले भक्त कभी उदास नहीं लौटते। सच्चे दिल से मां के दरबार में हाजिरी लगाने वाले भक्तों की हर मनोकामनाएं पूरी होती है। इस मंदिर वाली माता की महिमा चहुंओर विख्यात है। इसी का परिणाम है कि हसनपुर के अलावा बिथान, गढ़पुरा, छौड़ाही प्रखंड के गांवों से भी श्रद्धालु इस मंदिर में माता की पूजा-अर्चना के लिए आते हैं। बताया जाता है कि इस मंदिर में 1981 से ही माता की पूजा-अर्चना होती है।

बड़े व्यापारी व हसनपुर बाजार के लोगों के सहयोग से मंदिर का निर्माण कर संगमरमर से बनी माता दुर्गा, लक्ष्मी व सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई। प्रतिमा स्थापित किए जाने के बाद यह मंदिर आस्था का केंद्र बन गया। निशा पूजा के बाद से विजयादशमी तक मंदिर परिसर में उत्सवी माहौल कायम रहता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें