पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिदान का त्योहार बकरीद:प्रखंडो में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया त्याग व बलिदान का त्योहार बकरीद

जयनगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के विभिन्न इलाकों में बलिदान का त्योहार बकरीद बुधवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मौके पर लोगों ने कोरोना संक्रमण को देखते अपने अपने घरो में नमाज अदा की। पर्व के मौके पर राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मुसलमान भाईयों को बकरीद की मुबारकवाद दी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रभारी डीएसपी संजीव कुमार, इंस्पेक्टर सावन कड़िया, थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने क्षेत्र का भ्रमण कर लगातार मुआयना करते रहे। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गयी थी।

मौके पर जिप सदस्य पवन सिंह, समाजसेवी देव नारायण यादव, अरमान खान, कौसर खान,चुरन खान, मतीन खान, मिस्वाह उद्दीन खान, मुश्ताक खान, मुखिया भीम यादव, हिंद किशोर राम, इस्लाम अंसारी सहित अन्य लोगो ने बकरीद की बधाई दी है। वहीं मरकच्चो प्रखंड के नवलशाही व मरकच्चो थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को सच्चाई के प्रतीक बलिदान का त्यौहार ईद उल अजहा का त्यौहार सादगी के साथ मनाया गया।

मौके पर लोगों ने कोरोना गाइड लाईन का पालन करते हुए घरों में नमाज अदा की। मौके पर नमाजियों ने मस्जिदों में कोरोना के खात्मे व देश व दुनियां में अमन चैन के लिए अल्लाह से दुआ की गई। नमाज के बाद लोगों ने अपने घरों में कुर्बानी की रश्म अदा की गई। इस दौरान स्थानीय पुलिस व प्रखंड प्रशासन छेत्र का भ्रमण करते दिखे ताकि कोविड 19 के नियमों का पालन कराया जा सके।

मौके पर सीओ सह बीडीओ रामशुमान प्रशाद, नवलशाही थाना प्रभारी इकबाल हुसैन, मरकच्चो थाना प्रभारी संजय कुमार शर्मा, एएसआई भोला राम, व पुलिस बल के जवान शामिल थे। लॉक डाउन की वजह से मस्जिदों में बड़ी जमात के साथ नमाज अदा नही हो सकी। वहीं अकीदतमंदों ने शारीरिक दूरी बनाकर अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ी।

जबकि मस्जिदों में कम संख्या में लोगो ने नमाज अदा करते हुए घर परिवार और समाज के साथ साथ देश की अमन और चैन की दुआ मांगी। मौके पर सुरक्षा को लेकर बीडीओ बैधनाथ उरांव के अलावा थाना प्रभारी नीतीश कुमार अपने दल बल के साथ मुस्तैद दिखे। वहीं चंदवारा व डोमचांच प्रखंड में भी त्याग व बलिदान का पर्व बकरीद शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाई गई।

खबरें और भी हैं...