पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री आवास योजना:मुखिया और पंचायत सचिव पर गड़बड़ी का आरोप, बिना सभा के ही लौटे कर्मी

जयनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के कंद्रपडीह पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के सूची में गरीबों का लाभ नहीं देकर सुखी संपन्न लोगों का नाम दर्ज करने के विरोध में बुधवार को पंचायत भवन में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने जोरदार विरोध किया। इस दौरान ग्रामीणों ने ग्राम सभा करने पहुंचे पंचायत सचिव व मुखिया सहित कई कर्मियों को सुबह 11 बजे से 5:30 बजे तक पंचायत सचिवालय में प्रवेश नहीं होने दिया। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में जारी किए गए सूची में पुनः जांच पड़ताल कर गरीबों का प्रधानमंत्री आवास मुहैया कराने की मांग कर रहे थे।

वहीं पंचायत सचिव तथा मुखिया द्वारा लोगों को काफी समझाया बुझाया गया, परंतु लोग मानने से इनकार किये और अपनी जिद पर अड़े रहे। इसके कारण प्रखंड मुख्यालय से आए कर्मियों व पदाधिकारियों को बिना ग्राम सभा किए ही बैरक वापस लौटना पड़ा। ग्रामीणों का आरोप है कि मुखिया व पंचायत सचिव के मिलीभगत से प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में गरीबों को नहीं जोड़कर, सुखी संपन्न को लाभ दिया जा रहा है।

जबकि उन सुखी संपन्न लोगों को पक्का मकान पूर्व से है। ग्रामीणों ने मुखिया व पंचायत सचिव पर प्रधानमंत्री आवास योजना चयन में मोटी रकम लेकर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। इसके पूर्व ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की गड़बड़ी को लेकर उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपा था।

खबरें और भी हैं...