कोरोना पॉजिटिव:दिल्ली, मुंबई व पंजाब से आने वाली ट्रेनाें के यात्रियाें की जांच में की जा रही लापरवाही

जयनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेशन पर मात्र 30 से 40 फीसदी यात्रियों की ही हो रही है कोरोना जांच

जयनगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर 6 हो गई है। जिसमें कोरहिया व बेला में दो- दो कोरोना पॉजिटिव एवं परवा में एक पॉजिटिव केस प्राप्त हुआ है। एक पॉजिटिव मरीज का अता पता नहीं मिल रहा है। सभी 6 पॉजिटिव मरीज मुम्बई व दिल्ली से पवन एक्स एवं स्वतंत्रता सेनानी से जयनगर पहुंचे थे।

सिविल सर्जन सुनील कुमार झा ने बताया की अभी तक जिला में कुल 93 पॉजिटिव केस मिल चुंका है। अधिकतर केस मुम्बई, दिल्ली, पंजाब समेत अन्य महानगरों से आने वाले लोगों में से है। ज्ञात है कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भी सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले रविवार को कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 63,294 नए मामले सामने आए है। वहीं इस दौरान राज्य में 309 लोगों की मौत भी इस वायरस के संक्रमण से हो चुके है।

राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 34,07,245 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 57,987 हो गई। बाबजूद महाराष्ट्र से प्रतिदिन पवन एक्सप्रेस बिहार पहुंचती है। रेलवे आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीमावर्ती जयनगर स्टेशन पर प्रति दिन 60 से 80 यात्री उतरते है। जिसमें से करीब 30 यात्रियो का ही कोरोना जांच होता है। शेष प्रवासी बिना जांच करवाये ही घर के लिए निकल जाते है।

खबरें और भी हैं...