पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:शीतला मैया के पास ओम ने आकाश को पेट में मारा चाकू, दरभंगा में इलाज के दौरान मौत

जयनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरभंगा में आकाश की मौत के बाद मृतक के घर पर जुटी भीड़। - Dainik Bhaskar
दरभंगा में आकाश की मौत के बाद मृतक के घर पर जुटी भीड़।
  • कोरहिया में गणेश महोत्सव में मामूली विवाद ने लिया बड़ा रूप, लाेगाें ने हत्यारा काे बनाया बंधक

थाना क्षेत्र के कोरहिया गांव में गणेश महोत्सव पर आयोजित मेला के दौरान आपसी विवाद में ओम यादव (16) ने मेला परिसर स्थित शीतला मैया की मंदिर समीप 14 वर्षीय आकाश यादव को चाकू मारकर घायल कर दिया। परिजनों एवं स्थानीय लोगो ने घायल आकाश को रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने मरीज की गम्भीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के लिए दरभंगा रेफर कर दिया। परिजनों के अनुसार दरभंगा में इलाज के दौरान आकाश की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।

वहीं मेला परिसर एवं गांव में मातम छा गया। मौत की खबर के बाद आयोजक के द्वारा मेला बंद करवा दिया गया। थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ओम यादव से पूछताछ की जा रही है। पुलिस मामले को गम्भीरता से जांच पड़ताल कर रही है। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया मेला आयोजक लाइसेंस थाना से प्राप्त नही किया था। आयोजक के ऊपर नियमावली कार्रवाई की जाएगी।
साेमावार रात 8 बजे की घटना, चल रहा था नाच-गान : घटना सोमवार की रात करीब 8 बजे की है। मेला अपने रंग में था। पास में ही नाच गान का भी आयोजन था। अचानक मेला परिसर में चाकू मारने की खबर सुनते ही लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। शीतला मैया की मंदिर के निकट से ही हमलावर ओम यादव को लोगो ने धर दबोचा। आक्रोशित भीड़ आरोपी को धुनाई कर उसे बंदी बना लिया। घायल आकाश को लेकर परिजन अस्पताल की ओर चल दिए। मेला में सुरक्षा की व्यवस्था नही थी। एक भी पुलिस कर्मी मेला परिसर में तैनात नहीं था। जिसको लेकर आक्रोशित लोगो ने कहा यदि प्रशासन की ओर से सुरक्षा की व्यवस्था होती तो शायद इस प्रकार की दर्दनाक घटना नहीं घटती।

4 घंटे तक आक्रोशित लोगों ने सड़क किया जाम, प्रशासन के खिलाफ गुस्सा

घटना को लेकर आक्रोशित लोगो ने मंगलवार की सुबह करीब 7 :30 बजे से जयनगर- खजौली मुख्य मार्ग को करीब 4 घण्टे तक जाम रखा। इस दौरान जाम कर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। वही प्रशासन की ठोस आश्वासन पर ग्रामीणो ने सड़क को जाम से मुक्त कर दिया। इसके बाद पुलिस अपनी सूझ बूझ से बंदी बनाये गए आरोपी ओम यादव को ग्रामीण से मुक्त करवा कर अपने कब्जे में ले लिया।

बिना लाइसेंस लिए ही चल रहा था गणेश महोत्सव पर आयोजित मेला

पुलिस सूत्रों ने बताया की बिना लाइसेंस का ही गणेश महोत्सव में आयोजक के द्वारा मेला का आयोजन किया गया था। वही ग्रामीणो ने बताया की हर साल गणेश महोत्सव के अवसर पर छोटा मेला का आयोजन होता है। सुरक्षा को लेकर प्रशासन की जिम्मेदारियां बनती है की पुलिस की तैनाती की जाए। आकाश की मौत की खबर आते ही छटपट में मेला समाप्त कर दिया गया। दुकाने, झूला, नाच गाना वाली मंच एवं अन्य चीजे मेला स्थल से हट गया। मंगलवार सुबह ही गणेश जी की प्रतिमाओं को विसर्जन कर दिया गया। ग्रामीण आकाश के शव आने का इंतजार कर रहा था।

खबरें और भी हैं...