पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता रहने की जरूरत:दिल्ली-मुंबई व अन्य महानगरों से आए लोग अगर पॉजिटिव मिले तो जयनगर कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा : डीएम

जयनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम अमित कुमार ने कोविड केयर सेंटर, टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

विड 19 वायरस की बढ़ते ग्राफ को देखते हुए इस पर तेजी से नियंत्रण पाने को लेकर डीएम अमित कुमार ने गुरुवार को जयनगर रेफरल अस्पताल पहुंचकर कोविड केयर सेंटर का बाड़की से निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने अधिकारियों को कोरोना के प्रति पूरी तरह अलर्ट रहने की बात कहीं। उन्होंने कहा की मुंबई, दिल्ली समेत अन्य महानगरों से आने वाले लोगों को स्टेशन पर सावधानी पूर्वक कोरोना जांच करें। पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें होम आइसोलेट नहीं करके रेफरल अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती करें। ताकि कोविड 19 वायरस की कड़ी को तोड़ा जा सके। वहीं 74 बेड वाली कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई पर बल देते हुए डीएम अमित कुमार ने कहा अस्पताल के अंदर व बाहर गंदगी किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जारी रोस्टर के अनुसार कार्यो को ईमानदारी पूर्वक अंजाम देने की बात कही। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए आवश्यक किट्स के अलावा जरूरी वसतु की तैयारी क्रमबद्ध ढंग से करने की निर्देश अधिकारियों को दिया।

सरकार व प्रशासन द्वारा जारी प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करने व करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सतर्क रहें और राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन ईमानदारी पूर्वक करें। सार्वजनिक जगहों पर चेहरे पर मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अति आवश्यक है। इसे लेकर लगातार मुहिम चलाने की बात कहीं। ताकि कोविड - 19 की फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा एक हल्की सी चूक सभी को परेशानिया में डाल सकता है। एसडीएम बेबी कुमारी, एएसपी शौर्य सुमन, सिविल सर्जन सुनील कुमार झा, अस्पताल प्रबंधक अर्चना भट्ट समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौके पर मौजूद थे।
दुल्लीपट्टी में खेत में की गई क्रॉप कटिंग का किया निरीक्षण

डीएम अमित कुमार दुल्लीपट्टी गांव स्थित गेहूं के खेत में जाकर फसल की क्रॉप कटिंग प्रक्रिया का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने खेत में गेहूं की पकी फसल काटकर इसका शुभारंभ किया। गेहूं की लहलहाती फसलों के बीच जिलाधिकारी के साथ कृषि विभाग की टीम व स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर मौजूद थे। डीएम ने खेत का नक्शा, खसरा, रजिस्टर आदि भू-अभिलेखों की जांच करते हुए किसानों से बोए गए गेहूं के बीज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि क्रॉप कटिंग प्रयोगों के आधार पर ही जिले में फसलों की औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किए जाते हैं। जिससे जिले में हो रहे उत्पादन की सटीक जानकारी हासिल की जाती है। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक अनुमंडल में पांच फसल कटनी को सुनिश्चित करना है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा की फसल कटनी प्रक्रिया से प्राप्त कृषि संबंधित आंकड़ों को परीक्षण के उपरांत राज्य स्तर पर कृषि निदेशालय जारी करता है।
झंझारपुर प्रखंड में तीन कोरोना संक्रमित मिले

झंझारपुर | कोरोना दो ने जहां झंझारपुर में दस्तक दिया है। वहीं गुरुवार को झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल में कोविड टीका समाप्त होने के कारण लोगों को वापस अपने घर लौटना पड़ा। जबकि कोविड टीकाकरण रूम खाली पड़ा हुआ था। झंझारपुर प्रखंड में 3 पॉजिटिव मरीज पाए गए। इन तीनों की जांच जिला मुख्यालय में हुई थी। वहां से गुरुवार को पीएचसी प्रभारी को सूचना भेजी गई है। पीएचसी प्रभारी डाॅ. मुकेश कुमार ने बताया कि संतनगर, सिमरा व नगर पंचायत के वार्ड 9 में संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इन तीनों जगहों पर मिनी कंटेंमेंट जोन बनाने के लिए बीडीओ व संबंधित पुलिस पदाधिकारी को पत्र प्रेषित किया जा रहा है। डॉ. कुमार ने बताया कि कोरोना का दूसरा दौर काफी आक्रामक और तेज है। लोगों को अपनी सुरक्षा खुद करनी है। पूर्व के तरह सतर्क हो जाएं। मास्क पहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें