पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामनवमी परिक्रमा यात्रा:रामनवमी परिक्रमा दूसरे दिन कुआढ़ दुल्लीपट्टी होते हुए पहुंची सेलिबेली

जयनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भास्कर न्यूज|जयनगर कोरोना काल को पीछे छोड़ते हुए बरदानी बाबा मंदिर बरही से शुरू हुई 15 दिवसीय रामनवमी परिक्रमा दूसरे दिन गुरुवार को कुआढ व दुल्लीपट्टी होते हुए सेलिबेली पहुंचा। जहां परिक्रमा में शामिल साधु-संतों ने रात्रि विश्राम किया। इससे पहले रामनवमी परिक्रमा में शामिल साधु संतों व श्रद्धालुओं को दिन के ठहराव स्थल कुआढ व दुल्लीपट्टी में ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया।

ठहराव स्थल से भी दर्जनों की संख्या में श्रद्धालु रामनवमी परिक्रमा में शामिल हुए। परिक्रमा के तीसरे दिन शुक्रवार को परिक्रमा सेलिबेली से पुरसौलिया के लिए प्रस्थान करेगा। इस दौरान परिक्रमा की ठहराव स्थल बरकुरवा, उछाल फील्ड और विशाहरा मंदिर होंगे। परिक्रमा में शामिल सैकड़ों की संख्या में साधु संत व श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं हो इसको लेकर हर ठहराव स्थल पर ग्रामीणों के द्वारा सारी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित ढंग से किया गया है। परिक्रमा के दौरान साधु संत व श्रद्धालुओं के द्वारा लगाए जा रहे जय श्री राम व जगत जननी सीता की जयघोष से पूरे वातावरण भक्तिमय में तब्दील हो गई है। 15 दिनों तक चलने वाली रामनवमी परिक्रमा में पुरूष श्रद्धालु के अपेक्षा महिला श्रद्धालुओं की संख्या अधिक देखा जा रहा है। जहां-जहां परिक्रमा का ठहराव स्थल है वहां वहां लोगों में उत्सव का माहौल देखा जा रहा है। आयोजक महंत राम चरित्र शरण व महंत धर्म दास कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए दशकों होते आ रहा रामनवमी परिक्रमा को सफल बनाने में जुटे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें