पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:बालू उठाव का विरोध, लोगों ने कहा-रैयती जमीन से गुजरते हैं वाहन, नष्ट होती हैं फसलें

जयनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयनगर और कोडरमा के ग्रामीणों-रैयतों की दो समस्याएं

जेएसएमडीसी की ओर से बंदोबस्ती किए गए जयनगर प्रखंड के लतबेधवा स्थित पेनघटवा बालू घाट से बालू उठाव को लेकर का ग्रामीणों ने विरोध किया है। इसे लेकर शनिवार को हुई ग्रामीणों की बैठक में घाट से बालूउठाव करने का विरोध करने का निर्णय लिया गया। मौके पर मौजूद विधायक अमित कुमार यादव के समक्ष ग्रामीणों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बालू घाट के लिए आने जाने वाला रास्ता लतबेधवा व आरामुर्गो गांव के लोगों की रैयती जमीन है।

जिसमें बालू उठाव के लिए आने जाने वाले वाहन से फसल की बर्बादी होती है, साथ ही साथ नदी से बालू उठाव होने के कारण जलस्तर भी नीचे चला जाता है। जिसके कारण गर्मी के दिनों में लोगों को काफी पेयजल के साथ-साथ मवेशियों की पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। ग्रामीणों ने एक स्वर में बालू नहीं उठाने देने का निर्णय लिया गया। मौके पर विधायक अमित कुमार यादव ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि ग्रामीणों की हर लड़ाई में साथ हूं। यदि राज्य सरकार द्वारा बालू घाट टेंडर कराया गया है तो वे संवेदक को बालू उठाव के लिए रास्ता भी देने का काम करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों तथा किसानों के जमीन पर रास्ता बना कर बालू का उठाव नहीं करने दिया जाएगा। मौके पर अजय सिंह, सुधीर सिंह, त्रिवेणी सिंह, मंटू पंडित, भुनेश्वर राणा, आशीष राणा, संदीप राणा, प्रदीप राणा, शत्रुघ्न सिंह, विजय यादव सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें