पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाथियों का आतंक:हाथियों को भगाने के दौरान वृद्ध खलील को अकेला देख झुंड ने कुचला, मौके पर ही मौत

जयनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल कटहाडीह पंचायत के खेशकरी में लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल कटहाडीह पंचायत के खेशकरी में लगी भीड़।

कटहाडीह पंचायत के खेशकरी में सोमवार की रात भगाने के दौरान हाथियों के झुंड ने एक वृद्ध को कुचल कर मार डाला। मृतक की पहचान खेशकरी निवासी खलील खान 65 वर्ष के रूप में की गई है। जानकारी अनुसार सोमवार की रात लगभग 9 बजे एक दर्जन से अधिक हाथियों के झुंड के कटहाडीह गांव में घुसने की सूचना पर कटहाडीह, खेशकरी गांव के दर्जनों ग्रामीण आग जलाकर हाथियों को भगाने का प्रयास कर रहे थे।

इसी बीच हाथियों ने खलील खान को अकेले देख कर उसपर हमला कर दिया और पैर से कुचल कर मार डाला। घटना की सूचना मिलते ही मंगलवार की सुबह थाना प्रभारी अब्दुला खान, एएसआई धनेश्वर सिंह सहित दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। घटना के बाद मुखिया शाहजाद आलम, जिप सदस्य पवन सिंह, शमीम खान, अमानत खान, तसव्वर खान, अरमान खान, राजकुमार यादव, एजाज खान, इरफान खान सहित दर्जनों ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर शव को उठाने नहीं दे रहे थे।

बाद में वन विभाग के अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक के आश्रितों को अग्रिम सहायता के लिए 50 हजार रुपए की राशि प्रदान की। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल वन विभाग की ओर से अग्रिम राशि के तौर पर यह रकम का भुगतान किया गया है। अन्य प्रक्रिया पूरा करने के बाद मुआवजा का भुगतान कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को उठा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

इसके पूर्व हाथियों ने 2 मार्च को परसाबाद कटिया में भी एक ईंट भठ्ठा मजदूर सुरेश भुइयां को कुचल कर मार डाला था। थाना प्रभारी अब्दुला खान ने बताया कि हाथियों को भगाने के लिए रात भर स्थानीय पुलिस के अलावे वन कर्मी तथा ग्रामीणों के सहयोग से हाथियों के रेलवे लाइन पार कर हजारीबाग जिला की ओर भगाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें