पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुस्साहस:किंजर में अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला

करपीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 नामजद के अलावा 50 से 60 अज्ञात बनाए गए हैं आरोपी, 12 ट्रैक्टरों पर लदा था अवैध बालू

जिले में बालू के काले धंधे में लगे लोगों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि अब पुलिस को भी सीधे-सीधे चुनौती देने लग गए हैं। दरअसल मंगलवार को किंजर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के पास पुनपुन नदी से अवैध रूप से बालू का उत्खनन की सूचना मिलने के बाद छापेमारी करने गई टीम पर अवैध बालू धंधेबाजों ने हमला कर दिया और पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिए। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध बालू उत्खनन एवं बिक्री की सूचना लगातार किंजर पुलिस को मिल रही थी।

वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर मंगलवार की आधी रात को सीआईटी कुर्था अंचल, पुलिस निरीक्षक मानवेंद्र कुमार, किंजर थानाध्यक्ष मनोज कुमार, एएसआई कमलेश कुमार पांडे, एएसआई राजेंद्र प्रसाद एवं एसटीएफ की टीम ने छापेमारी प्रारंभ की। छापेमारी के दौरान मिर्जापुर ग्राम में 12 ट्रैक्टर पर अवैध बालू लदा था। दो ट्रैक्टर बालू लेकर एनएच 110 की ओर आ रहे थे।

मौका पाकर जब्त ट्रैक्टरों के चालक भागने में हुए कामयाब
इधर मौके का फायदा उठाकर सभी बालू लदा ट्रैक्टर ट्रेलर का बालू वही गिराकर ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहे। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही इस कांड में 16 नामजद अभियुक्त के अलावे 50 से 60 अज्ञात अभियुक्त भी बनाए गए हैं। इस मामले में तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी की गई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी अभियुक्तों पर कई संगीन दफा भी लगाया गया है। अन्य नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है। वैसे पुलिस हमलावरों से अनजान नहीं है लेकिन पुलिस का जो अब तक का रवैया है, उससे आगे उनके खिलाफ कोई कार्रवाई होती भी है या नहीं, यह देखना महत्वपूर्ण होगा।

खबरें और भी हैं...