पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वक्ताओं ने कहा:कृषि कानून के विरोध में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, कानून रद्द करने को कहा

झंझारपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार किसानाें के ऊपर अत्याचार कर रही है, तानाशाही रवैया सबके सामने आ चुका है

एनएच-57 से झंझारपुर आरएस बाजार जाने वाली मुख्य सड़क शांतिनाथ महादेव स्थान के तीन मुहानी पर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कृषि बिल कानून के विरोध में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने 2 बजे से 3 बजे तक सड़क को जाम कर दिया। वहीं, सीपीएम के नेता प्रेमकांत दास ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार किसानों के ऊपर अत्याचार कर रही है और किसानों पर पूंजीपतियों के हाथ में जमीन बेचने का दबाव बना रही है। सरकार अगर इन तीनों काले कानून को वापस नहीं लेती है तो महागठबंधन की अाेर से लगातार चक्का जाम कर विरोध किया जाता रहेगा। पूंजीपतियों के हाथाें में अगर किसानों की जमीन चली गई तो आने वाले समय में किसान मजदूर बनकर रह जाएंगे।

वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारी अाैर पुलिस जवान बड़े स्तर पर तैनात किए गए थे ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। हालांकि एक घंटे तक जाम रहने के कारण लोगों को परेशानी हुई। बाइक और अाॅटो चालक अन्य मार्गाें से अपने-अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे। कार्यक्रम में सीपीआई के रामनारायण यादव, भाकपा माले के योगनाथ मंडल, राजद के दिलीप कुशवाहा, फूलदेव यादव, कांग्रेस के काैशल राजपूत समेत महागठबंधन के दर्जनों नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपेंद्र सिंह ने की।

कृषि कानून काे वापस नहीं लेने पर आंदोलन को और तेज किया जाएगा, नारेबाजी की गई

महागठबंधन के कार्यकर्ताअाें ने लोहिया चौक को सांकेतिक तौर पर किया जाम

किसान आंदोलन के समर्थन में देशव्यापी चक्का जाम के तहत शनिवार को स्थानीय लोहिया चौक पर महागठबंधन से जुड़े तमाम किसान प्रकोष्ठ के नेताओं ने दिन के दो बजे से ढ़ाई बजे तक सांकेतिक तौर पर चक्का जाम किया। इस दौरान महागठबंधन के नेतागण केन्द्र सरकार के विरोध में नारे लगाते दिखे। उपस्थित लोगों द्वारा कृृृृषि कानून को शीघ वापस लेने की मांग की जाती रही। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष डाॅ. धनवीर यादव,राम चंद्र यादव,तेतर प्रसाद यादव,भाकपा नेता उमेश राय आदि मौजूद थे।

2 बजे से 3 बजे तक किया जाम, वाहनाें की लग गई लंबी कतारें, लोगों को हुई परेशानी

कृषि कानून के विरोध में विपक्षी दलों के देशव्यापी आह्वान पर स्थानीय महागठबंधन कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को न्यू बस स्टैंड मधेपुर में चक्का जाम किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया गया। दोपहर दो बजे से तीन बजे तक रही सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। चक्काजाम में कांग्रेस के अब्दुल दैयान हाशीम, ज्योति झा, संजय झा, डॉ. सरोज कुमार झा, राजकुमार झा, मो. असद मुन्ना, मो. जहांगीर, शिवकांत मिश्र, संतोष कुमार मुखिया आदि शामिल थे।

जीरोमाइल चौक को जाम कर नारेबाजी की

किसान बिल के विरोध में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने औंसी जीरोमाइल चौक पर सड़क जाम कर जोड़दार प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में राजद ,सीपीआई, सीपीएम एवं भाकपा माले के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने दरभंगा रहिका एनएच 537 बी पथ के औंसी जीरोमाइल चौक पर दो घंटे तक सड़क जाम कर केंद्र एवं राज्य सरकार के विरुद्ध जोड़दार प्रदर्शन किया। सड़क जाम के कारण लोगो को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा। मौके पर बोलते हुए राजद के वरिष्ठ नेता डॉ. मो असलम, सीपीएम नेता बिंदु यादव, सीपीआई के प्रेमचंद झा सहित अन्य नेताओं ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है यहां की अर्थव्यवस्था में कृषि का बहुत बड़ा योगदान है।आज तक अपने मेहनत से पूरे देश के जिलाने वालों किसान की स्थिति बेहद खराब है। ऊपर से यह भाजपा सरकार जो कि कृषि बिल लाई है। इससे किसानों की स्थिति और भी ख़राब होगी। इसलिए हम महागठबंधन के लोग आज किसान के साथ खड़े हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें