पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:पीसीसी सड़क धंसने के कारण हाे सकता है हादसा

झंझारपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क से होकर लाेगाें और बच्चों का आवागमन जारी, मरम्मत काे लेकर ध्यान नहीं दे रहे हैं जिम्मेदार

झंझारपुर औद्योगिक प्रांगण स्थित ड्योढ़ी पोखरा के उत्तर दिशा की ओर बाजार जाने बाली मुख्य पीसीसी सड़क के नीचे से मिट्टी पोखरा में चले जाने के कारण पीसीसी सड़क किनारे से धंस गई है। इस सड़क से हजारों लोग झंझारपुर पुरानी बाजार जाते-आते हैं। वहीं स्कूली बच्चे भी पांव-पैदल, साईकिल और बस आते हैं। जबकि इस सडक पर प्रत्येक दिन दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना से झंझारपुर के व्यापारियों का सामान उतारा जाता है। यानी सुबह तीन बजे से रात के बारह बजे तक लोगों और वाहनों का परिचालन होता है।

आठ फीट की चौड़ाई वाली पीसीसी सड़क की आधी चौड़ाई में धंस चुकी है जिससे हादसे की आशंका बढ़ गई है। जबकि इस सड़क के सटे बड़ा सा तालाब है। जो लोग प्रत्येक दिन जाते-आते हैं, उन्हें तो सड़क की हालात जानकारी है और वो संभल कर चलते हैं। लेकिन जो लोग कभी-कभार इस सड़क का उपयोग करते हैं, उनका रात के अंधेरे में चलना खतरे से खाली नहीं है। फिलहाल इस सड़क पर आवागमन आज भी जारी है। लेकिन सड़क की दुर्दशा देखकर कभी भी कोई घटना घट सकती है। लोगों की मानें तो उक्त सड़क बहुत ही उपयोगी है।

यह सड़क पिछले दो साल से इसी अवस्था में है। कई लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। ड्योढ़ी पोखरा के उत्तर, दक्षिण और पश्चिम दिशा में निर्मित पीसीसी सड़क से मिट्टी निकल कर पोखरे में चली गई है। वहीं पीसीसी सड़क ऊपर में लटकी हुई है। नीचे में सपोर्ट नहीं रहने के कारण कभी भी भारी वाहनों के चलने पर हादसा होने से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। हालांकि उत्तर दिशा में भारी वाहनों के परिचालन से ही सड़क ध्वस्त हुई है। अगर समय रहते स्थानीय प्रशासन इन सड़कों की मरम्मत नहीं करवाता है तो कभी भी हादसा हो सकता है। इस संबंध में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद वीरेन्द्र नारायण भंडारी ने बताया कि ये सड़क औद्योगिक क्षेत्र का है। इसलिए नपं काम नहीं करा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें