आग लगने से दो घर जले:लाखों की संपत्ति राख हुई, पीड़ित काे आपदा मद से सहायता दी जाएगी

झंझारपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अगलगी में जला घर और सामान। - Dainik Bhaskar
अगलगी में जला घर और सामान।

झंझारपुर के भैरवस्थान थाना क्षेत्र के लोहना पक्ष्मी पंचायत के लोहना में दीपावली की रात अचानक आग लगने से दो आवासीय फूस के घर जलकर राख हो गए। अग्निकांड में लाखों की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त वयोवृद्ध गृहस्वामी दुखी कामत घर में सोए हुए थे। आग की लपट देखकर वह बाहर निकले।

स्वयं को ताे बचा लिया मगर अनाज, कपड़ा, कुर्सी, पलंग, बक्सा, साइकिल, पंखा सहित 20 हजार रुपए बाहर नहीं निकाल सके। संयोग अच्छा था कि किसी के जान की क्षति नहीं हुई। मगर सभी संपत्ति जलकर राख हो गई। जल कर नष्ट हुए दो घरों में एक घर जोगेंद्र कामति का था तो दूसरा घर महेंद्र कामति का था।

गृहस्वामी के पुत्र संजीत कामती ने बताया कि आग कैसे लगी, इस बात की कोई जानकारी नहीं है। कयास लगाया जा रहा है की दीपावली के उड़ने वाले पटाखे से आग लगी होगी। रात में स्थानीय अगल-बगल के लोग जब तक आग पर काबू पाते तब तक सभी संपत्ति नष्ट हो चुकी थी।

सुबह आग लगने की सूचना पर कई जनप्रतिनिधि पीड़ित पक्ष का हाल-चाल लेने पहुंचे। गृहस्वामी दुखी कामत द्वारा भैरवस्थान थाना को आवेदन दिया गया है। इधर अंचल अधिकारी ने बताया कि कर्मचारी को घटनास्थल पर भेज कर यथास्थिति का प्रतिवेदन देने के लिए कहा गया है। आपदा मद से उचित सहायता प्रावधान के अनुसार प्रदान की जाएगी।

खबरें और भी हैं...