पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये गलत है:प्रसूता की डिलीवरी के बाद मौत, बच्चे ने पहले दम तोड़ा

कल्याणपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना पॉजिटिव विवाहिता की कुछ दिन पहले ही जोधपुर के उम्मेद हॉस्पीटल में डिलीवरी हुई थी। नवजात ने प्रसव के बाद उपचार के दौरान दम तोड़ दिया और इसके बाद विवाहिता की भी मथुरादास माथुर अस्पताल में मौत हो गई। 9 अक्टूबर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंडली में विवाहिता परिजनों के साथ डिलीवरी चेकअप कराने के बाद जोधपुर के उम्मेद हॉस्पिटल में ले गए। जहां भर्ती कराने से पहले सैंपल लिए गए, तब यह महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। विवाहिता ने उम्मेद अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था। उनके बच्चे की चिकित्सालय में मौत हो गई।

इसके बाद उम्मेद हॉस्पिटल से विवाहिता लीला (26) पत्नी उदाराम भील को मथुरा दास माथुर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान 20 अक्टूबर को लीला की भी मौत हो गई। क्षेत्र के कलावतसर गांव में कोरोना पॉजिटिव विवाहिता का परिजनों ने अंतिम संस्कार किया।

जिले में सिर्फ 21 दिनों में 425 पॉजिटिव केस आए

बाड़मेर जिले में कुछ दिनाें तक कमजोर पड़ा काेराेना अब फिर से तेजी से फैलने लगा है। पिछले पांच दिनों में 150 रोगी सामने आ चुके है। पिछले 21 दिनों में बाड़मेर जिले में 425 कोरोना रोगी आए है। अब कोरोना रोगियों का आंकड़ा बढ़ कर 3641 पहुंच चुका है। जबकि 3313 रोगी अब तक ठीक हो चुके है। ऐसे में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 283 है। अब तक जिले में 67676 कोरोना के सैंपल लिए गए। बुधवार को बाड़मेर जिले में 27 कोरोना रोगी मिले है। सीएमएचओ डॉ. बाबूलाल विश्नोई के मुताबिक बाड़मेर में पिछले कुछ दिनों में रोगियों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है। सर्द मौसम के कारण सर्दी-जुखाम की स्थिति में कोरोना के भी मरीज बढ़े है। बुधवार को 27 कोरोना रोगी मिले है। जिसमें बाड़मेर पीएमओ में 12 केस आए है।

जिले के अलग-अलग कोविड सेंटरों में 54 रोगी भर्ती है। गत दिनों कोरोना के रोगियों का आंकड़ा इकाई में चला गया था। अब मौसम में बदलाव के साथ ही फिर से रोगी बढ़े है। आमजन भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे, कोरोना की जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं बरते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें