पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Kalyanpur
  • Family Stranded In Floods Did Not Receive Administrative Help On Friday Night; In 3 Feet Of 4 year old Water, The Father Was Taken Away By A Sick Child, On The Way The Son Died.

दर्दनाक:बाढ़ में फंसे परिवार को शुक्रवार की रात नहीं मिली प्रशासनिक मदद; 4 फीट पानी में 3 दिन के बीमार बच्चे को गोद में उठा चल पड़ा पिता, रास्ते में बेटे ने तोड़ा दम

कल्याणपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलौजर घाट से अस्पताल की दूरी है 7 किमी; 4 से 10 फीट पानी में संभव नहीं था ले जाना, बार-बार सीओ से मांगता रहा मदद, नहीं भेजी गई एनडीआरएफ टीम

चकमेहसी थाना क्षेत्र के कलौजर घाट गांव में इलाज के अभाव में 3 दिन के बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 3 दिन पूर्व बच्चे ने मंटून साहनी के घर में जन्म लिया था। जन्म के 3 दिन बाद बच्चे की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इलाके में पूर्ण रूप से बाढ़ग्रस्त होने के कारण बच्चे के परिजनों ने सीओ से फोन पर संपर्क कर एनडीआरएफ टीम के लिए मदद मांगी थी। सीओ द्वारा टीम भेजने का आश्वासन दिया गया, लेकिन एनडीआरएफ की टीम को नहीं भेजा गया। बाद में बच्चे की तबीयत और ज्यादा बिगड़ती चली गई।

गांव वाले बोले- सीओ के आश्वासन पर एनडीआरएफ टीम पहुंच जाती तो बचाई जा सकती थी बच्चे की जान

कलौजर से परना डाला स्थित पीएचसी की दूरी लगभग 7 किलोमीटर की होगी। यहां गांव से मुख्य सड़क पर करीब 4 से 10 फीट पानी होगा। विवश पिता ने अपने 3 दिन के बेटे को जान बचाने के लिए शुक्रवार की रात करीब 9 बजे अंधेरी रात में गोद में लेकर पानी पार कर इलाज करने के लिए चल पड़ा। परंतु घर से कुछ दूर जाने के बाद बच्चे ने अपने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया। बच्चे के पिता मंटून सहनी ने बताया कि हमलोगों ने कई बार सीओ से एनडीआरफ के लिए मदद की गुहार लगाई थी।

लेकिन सीओ ने लोगों को एनडीआरएफ टीम भेजने का आश्वासन तो दिया, लेकिन एनडीआरएफ टीम को नहीं भेजा गया। सीओ के आश्वासन के बाद ग्रामीण एनडीआरएफ टीम के पहुंचने का इंतजार करते रहे। लेकिन यही इंतजार भारी पड़ता चला गया। मंटून ने कहा कि इंतजार ने ही मेरे 3 दिन के बच्चे की जान ले ली। पानी के घेरे में बंद मजबूर पिता बेटे को नहीं बचा सका। घटना के बाद परिजनों में मातम है।

सीओ बाेले, रात हाेने की वजह से नहीं गई टीम
रात हाेने के कारण एनडीआरएफ टीम वहां नहीं जा पाई। एनडीआरएफ के पास लाइट की सुविधा नहीं रहती है। तब तक बच्चे की माैत हाे गई।
अभय पद दास, सीओ

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें