पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत की बाढ़:कल्याणपुर में बागमती नदी के जलस्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर लोगों की बढ़ रही है चिंता

कल्याणपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कल्याणपुर| प्रखंड क्षेत्र से होकर बहने वाली बागमती नदी के जलस्तर में लगातार हो रहे बढ़ोतरी को लेकर लोगों को अब चिंता सताने लगी है। नदी के उफान में आते ही तटबंध के निचले इलाके में रहने वाले लोगों के घर में पानी प्रवेश हो जाने के कारण बाढ़ पीड़ित लोग तटबंध पर शरण लेने को विवश है। इन दिनों बागमती नदी और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसके कारण लोगों के घर में पानी घुस गया है। इससे लोगों और उनके पशुओं के चारे के लिए भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

साथ ही लोगों को सरकारी राहत भी मुहैया सही से नहीं हो रही है। इसके कारण बाढ़ पीड़ितों में काफी नाराजगी व्याप्त है। बागमती नदी के बाढ़ के पानी से कलौजर, नामापुर, बेलसंडी, तीरा, खरसंड पश्चमी, बरहेता, खरसंडपुर्वी सैदपुर सोरमार सहित आदि पंचायतो में बागमती नदी के बाढ़ का पानी घुस गया है। इससे गांव के सड़कों और घरों में लगभग 6से7 फीट पानी घुस गया है। इसके कारण लोगों को चिंता सताने लगी है। क्षेत्र के रामचंद्र राय, मोहम्मद फिरोज, जानकी देवी, सोगारथ राम, सम्भू पासवान सहित आदि बाढ़ पीड़ित लोगों ने बताया कि नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी के कारण क्षेत्र में बाढ़ आ गई है।

इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि गांव की सड़कों पर भी पानी अधिक हो गया है। इसके कारण आवागमन पूरी तरीके से गांव में बंद हो गया है। लोग अपना घर छोड़कर ऊंचे स्थानों पर रहने को विवश है। बाढ़ आने से लोगों के ऊपर इन दिनों कई तरह की समस्या उत्पन्न हो गया है। परंतु किसी तरह लोग अपना जीवन व्यतीत करने को विवश है।

बाढ़ को लेकर तैयारी की जा रही है। वैसे बाढ़ प्रभावित लोगों की समस्या से अवगत होने के लिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है। विस्थापित लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।
- अभय पद दास,सीओ, कल्याणपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें